कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अब हर सप्ताह मिलेगी सैलरी
कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अब हर सप्ताह मिलेगी सैलरी
Share:

नई दिल्ली: कर्मचारियों के लिए आवश्यक जानकारी सामने आई है. कोरोना महामारी के पश्चात् कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर रही है. मगर इसी बीच एक ऐसी कंपनी है जो कर्मियों को प्रत्येक सप्ताह वेतन देगा. दरअसल, वैश्विक महामारी के इस समय में कर्मचारियों की आर्थिक हालात सुधारने के लिए इंडियामार्ट कंपनी ऐसा करने की घोषणा की है. अब कर्मचारियों को सैलरी के लिए महीनेभर की प्रतीक्षा नहीं करना होगी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई देशों में कंपनियां अपने कर्मचारियों को प्रत्येक हफ्ते सैलरी का भुगतान करती है. अब भारत में इंडियामार्ट ने इसकी पहल आरम्भ की है. इंडियामार्ट कंपनी ने अपने कर्मचारियों को प्रत्येक हफ्ते वेतन देने का निर्णय लिया है. इससे कर्मचारियों में उत्साह है. गौरतलब है कि इंडियामार्ट भारत में साप्ताहिक वेतन भुगतान करने वाली प्रथम कंपनी है. कंपनी के मुताबिक, 'बदलते दौर एवं बढ़ रहे वित्तीय बोझ को देखते हुए इसकी आवश्यकता महसूस की जा रही है. महामारी में इसकी महत्वत्ता और बढ़ गई है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, हॉन्गकॉन्ग तथा अमेरिका जैसे कई देशों में इस प्रकार का प्रचलन है. वैश्विक अर्थव्यवस्था के बदले हालातों, कर्मचारियों के लाभ को देखते यह निर्णय लिया गया है.'

कंपनी का कहना है कि इस निर्णय के पश्चात्, कर्मचारियों को प्रत्येक हफ्ते वेतन प्राप्त होने से उनके लिए अपनी आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करना पहले से सरल होगा. इससे कर्मचारियों को अब वेतन के लिए महीने भर प्रतीक्षा नहीं करना पड़ेगी. देश में पहली बार कोई कंपनी ऐसी व्यवस्था आरम्भ करने जा रही है. इससे कर्मचारियों को प्रत्येक प्रकार से लाभ होगा. 

पति को लेकर एसपी कार्यालय पहुंची कांग्रेस की MLA, बोलीं- 'लो इन्हें गिरफ्तार कर लो...'

पुलिस को निशाना बनाकर माओवादियों ने किया IED ब्लास्ट, पत्रकार की हुई मौत

दर्दनाक हादसा! गन्ने से लदी ट्रॉली से टकराई कार, 3 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -