दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, दो साल में मिलेगी ट्रैफिक जाम से मुक्ति

Sep 04 2018 03:02 PM
दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, दो साल में मिलेगी ट्रैफिक जाम से मुक्ति

नई दिल्ली। भारी ट्रैफिक जाम से जूझती देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए दिल्ली पुलिस ने अच्छी खबर सुनाई है। इस खबर के मुताबिक दिल्लीवालों को मात्र दो साल में मिलेगी ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल सकती है। 

लगातार नौवें दिन पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने से लोग हुए बेहाल

दरअसल  दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में एक कार्ययोजना जमा की है जिसके मुताबिक  वर्ष 2020 तक दिल्ली को भारी ट्रैफिक जाम से काफी हद तक मुक्ति मिल जाएगी। एक निजी समाचार एजेंसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को एक शपथ-पत्र सौपा है। इस पत्र में कुल 350 ऐसे कामों का जिक्र किया गया है जिससे दिल्ली में  ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनमे से 108 कार्य पूरे किये जा चुके हैं। 

आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षक व अन्य पदों पर निकली वेकेंसी, जल्द करे आवेदन

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शपथ-पत्र में  अंडरपास निर्माण, फुटओवर ब्रिज और सड़कों की डिजाइन में बदलाव करने की योजना भी शामिल की है। गौरतलब है कि दिल्ली में ट्रैफिक जाम एक बड़ी समस्या बन चूका है और इसकी वजह से रोज हजारों लीटर पेट्रोल-डीज़ल के साथ-साथ लोगों का वक्त भी बहुत बर्बाद होता है। इसके साथ ही इन वाहनों द्वारा रोज वातावरण में अत्यधिक मात्रा में प्रदुषण भी फ़ैल रहा रहा है। 

ख़बरें और भी 

पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दाम इस तरह असर डालेंगे आपकी रसोई पर

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम जनता को नहीं मिल रही राहत

देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट घटना, निजी वाहनों का बढ़ना बड़े संकट की और इशारा

?