लगातार नौवें दिन पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने से लोग हुए बेहाल

Sep 03 2018 11:15 AM
लगातार नौवें दिन पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने से लोग हुए बेहाल

नई दिल्ली :  आज सोमवार को देश में लगातार नौवें दिन भी फिर पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है. जनता को कही से कोई राहत की खबर नहीं है. पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने आज और छलांग लगाई है. तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर वृद्धि की गई है. यह बढ़ी हुई दरें पुरे देश में लागू होने वाली है.

भारत, बांग्लादेश सीमा बलों के बीच दिल्ली में आयोजित होगी उच्चस्तरीय वार्ता

आज लगातार नौवें दिन दिल्ली में पेट्रोल की क़ीमत में प्रति लीटर 31 पैसे का इज़ाफ़ा हुआ है. वहीं डीज़ल प्रति लीटर 39 पैसे महंगा हुआ है. जानकारी के मुताबिक़, राजधानी दिल्ली में  पेट्रोल आज 79.15 रु और डीज़ल 71.15 रु प्रति लीटर  हो चुका है. बता दें कि यह ईंधन की कीमतें अब तक के सबसे महंगे स्तर पर पहुंच चुकी है.  इसके अलावा चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रेकॉर्ड बढ़ोतरी देखीं गई है.

मथुरा के जन्मभूमि मंदिर में जमकर लगे श्री कृष्णा के जयकारे

 

 

बात करें देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की तो वहां मुंबई में अब पेट्रोल 86.56 रुपए प्रति लीटर हो चुका है. जबकि मुंबई में डीजल की कीमतें 75.54 रुपए प्रति लीटर तक जा पहुंची है. इससे एक दिन पहले रविवार को भी कीमतों में वृद्धि देखीं गई थी. रविवार को भी पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं डीजल की कीमत भी 34 पैसे बढ़ाई गई थी. 

खबरे और भी...

महाराष्ट्र में शुरू हो गई दही हांडी की तैयारियां

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान के वाहन पर पथराव

'इश्कबाज' की इस अभिनेत्री ने चोरी-छुपे की सगाई

 

?