लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने जारी किया ये आदेश
लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने जारी किया ये आदेश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने अपनी बहनों के लिए आरम्भ की लाड़ली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर 1000/- रुपये से 1250/- रुपये कर दिया है, अब से उन्हें प्रत्येक महीने बढ़ी हुई राशि प्राप्त होगी, यानि अक्टूबर से लाड़ली बहनों के एकाउंट्स में 1000/- रुपये नहीं 1250/- रुपये आया करेंगे। महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं स्वाबलंबी बनाने के उद्देश्य से आरम्भ की गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना ने राज्य की निर्धन महिलाओं के चेहरे खिला दिए हैं, अब उन्हें अपनी आवश्यकता के चीजों के लिए परिवार के किसी सदस्य का मुंह नहीं ताकना पड़ता, उनके खाते में आने वाले 1000/- रुपये जो अब 1250/- हो गए हैं उनके बच्चों की फ़ीस, कभी घर की आवश्यकता तो कभी उनकी खरीदारी (शॉपिंग) में सहायता करते हैं।

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जब योजना का ऐलान किया था तब उन्होंने प्रत्येक महीने 1000/- रुपये देने का वादा किया था किन्तु कुछ दिनों पश्चात् ही उन्होंने घोषणा की कि हम 1000/- रुपये पर नहीं रुकेंगे इसे आहिस्ता-आहिस्ता 3000/- रुपये महीना पर ले जायेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम लाड़ली बहना योजना के तहत प्रत्येक महीने 1000/- रुपये देने का ऐलान किया था, जिसे बढ़ाकर उन्होंने राखी पर 1250/- कर दिया तथा राखी से पहले 27 अगस्त को लाड़ली बहनों के खातों में 250/- रुपये और स्थानन्तरित कर दिए, सीएम शिवराज ने कहा कि अभी पैसों की व्यवस्था हो रही है इसलिए सितंबर में 1000/- रुपये आएंगे किन्तु अक्टूबर से प्रत्येक महीने 1250/- रुपये खाते में आएंगे। अब इसका आदेश सरकार ने जारी कर दिया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान कई कार्यक्रमों के चलते राशि को 1000/- रुपये से 3000/- करने की स्टेप समझाते हैं, वे बोलते हैं जैसे जैसे पैसों का इंतजाम होता जाएगा राशि बढती जाएगी, उन्होंने कहा कि अक्टूबर से प्रत्येक महीने 1250/- रुपये मिलेंगे फिर जब पैसों का इंतजाम हो जाएगा तो ये राशि बढ़कर 1500/- रुपये हो जाएगी फिर आहिस्ता-आहिस्ता बढ़कर 1750/- रुपये, 2000/- रुपये, 2250 /- रुपये, 2500/- रुपये फिर ये राशि बढ़कर 3000/- रुपये हो जाएगी।

'मुझे RSS से प्यार है..', संघ नेता पीपी मुकुंदन के निधन पर केरल गवर्नर, CM विजयन और CPI नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, की प्रशंसा

MP को मिला 7वां टाइगर रिजर्व, यहाँ जानिए इसके बारे में सब कुछ

परिवार के सामने ही दरिंदों ने किया 3 महिलाओं का सामूहिक बलात्कार, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -