खुसखबरी: कोरोना संक्रमण से उबर रहा MP, 3 दिन से मरीजों की मौत का आंकड़ा शून्य
खुसखबरी: कोरोना संक्रमण से उबर रहा MP, 3 दिन से मरीजों की मौत का आंकड़ा शून्य
Share:

भोपाल: कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर को लेकर हर राज्य डरा हुआ है। अभी दूसरी लहर का कहर खत्म नहीं हुआ है और तीसरी लहर के आने की आशंका है। हर राज्य तीसरी लहर को लेकर डरा हुआ है। ऐसे में बात करें मध्यप्रदेश की तो यहाँ कोरोना को लेकर सुखद आंकड़ा सामने आया है। इसमें किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत दर्ज नहीं हुई है। बीते तीन दिनों के अंदर कल यानी शुक्रवार को दूसरी बार मध्यप्रदेश में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

जी दरअसल इसके पहले बीते बुधवार को मध्यप्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी। बीते पांच महीने बाद यह सुखद आंकड़ा सामने आया है और इसे देखकर सभी खुश हैं। जी दरअसल इसके पहले पांच मार्च को आखिरी बार मरीजों की मौत का आंकड़ा शून्य था लेकिन इसके बाद इसमें बढ़ोतरी होने लगी थी। इसी साल के मार्च के महीने में अंत तक मौत का अधिकतम आंकड़ा 13 तक पहुंच गया था। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन को माने तो बीते शुक्रवार को 78,898 सैंपल की जांच में 15 संक्रमित मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 0.01 फीसद रही। अब बात करें सक्रिय मरीजों की तो इनकी संख्या 235 हैं।

इनमें 144 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। बीते शुक्रवार को प्रदेश में जांचे गए 78,314 सैंपल में सिर्फ तीन पॉजिटिव मिले हैं। बात करें मई की तो मई में यह स्थिति थी कि रैपिड किट से जांच कराने वाला हर तीसरा या चौथा व्यक्ति पॉजिटिव आ रहा था। अब विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि मरीजों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है, लेकिन टीका लगा होने की वजह से लक्षण सामने नहीं आने से लोग जांच नहीं करा रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए यह कहा जा सकता है कि लोग मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

आधार-पैन कार्ड लिंक न होने पर लगेगा 10 हज़ार का जुर्माना, घर बैठे ऐसे करें ये काम

कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा: BJP

विधायक और जीएचएमसी जोनल कमिश्नर ने किया बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -