कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा: BJP
कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा: BJP
Share:

भोपाल: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने इसे लेकर गांधी परिवार पर निशाना साधा है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने एक बयान में कहा, 'ऐसी अटकलें हैं कि 1984 के सिख नरसंहार के नायक में से एक कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कांग्रेस का यह फैसला सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है।'

 

इसी के साथ उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिये उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेतृत्व ने तय किया है कि सिखों के जख्मों पर नमक रगड़ें। ऐसी अटकलें हैं कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को जो कि 1984 के सिख दंगों के नायक में से एक मानें जाते हैं उन्हें कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्षबनाए जाने की अटकलें है।' आपको बता दें कि कांग्रेस परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले थे। उस दौरान दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से ज्यादा बैठक चली। वहीं अब सूत्रों का कहना है कि कलमनाथ को कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

जी दरअसल इस मीटिंग में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रही थी। आपको हम यह भी बता दें कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली में बड़ी संख्या में सिखों को मारा गया था। उस समय दंगे भड़काने के आरोप सज्जन कुमार और कमलनाथ पर लगे थे। जी हाँ और कमलनाथ पर यह भी आरोप है कि दंगों के दौरान उन्होंने न केवल भीड़ का संचालन किया बल्कि गुरुद्वारे रकाब गंज की घेराबंदी के दौरान वहां दो घंटे तक मौजूद रहे। लेकिन कमलनाथ ने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया था। उनका कहना था कि वह पार्टी के कहने पर वहां भीड़ को हमला करने से रोकने के लिए गए थे।

लोकायुक्त ने मारा असिस्टेंट इंजीनियर के यहां छापा, मिली करोड़ों की जमीन और सोना-चांदी

जारी हुआ जीडी कॉन्स्टेबल का नोटिफिकेशन, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बनाई योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -