केंद्रीय बैठक में अमित शाह करेंगे अगुवाई

केंद्रीय बैठक में अमित शाह करेंगे अगुवाई

लखनऊ: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की तेजी से बढ़ते जा रहे है. बीते कई दिनों से रोजाना  25 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि की जा रही  हैं और बुधवार को ये आंकड़ा 30 हजार पहुंच चुका है. इस दौरान आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक होने वाली है. जिसके साथ इस बैठक में शुगर के दामों पर भी फैसला हो सकता है. जानकारी के अनुसार, शुगर के दाम 2 रुपये प्रति किलो तक बढ़ाए जा सकते है, इस पर फैसला लिया जा सकता है. ये बैठक केंद्रीय गृह विभाग  में ही होगी. इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण के अतिरिक्त लॉकडाउन और अनलॉक को लेकर चर्चा की कर सकते है. हम बता दें कि एक जुलाई को ही अनलॉक 2 को लेकर गाइडलाइन्स जारी हो चुकी थी. जिसके बाद से देश के अलग-अलग भागों में छूट दी गई. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना संकट पर विस्तृत बैठक शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने दिल्ली मॉडल की तारीफ की थी और NCR में उसे लागू करने की बात कही थी.

कई राज्यों में वापस लौटा लॉकडाउन: लेकिन बीते दिनों मे जैसे-जैसे कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे  हैं वैसे-वै से कुछ राज्यों में लॉकडाउन वापस से लगाया जा रहा है. बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहने वाला है, यूपी में अब हर वीकेंड लॉकडाउन रखा गया है. जिसके अतिरिक्त तमिलनाडु, कर्नाटक की सरकार ने भी केस बढ़ने के बाद कई क्षत्रों में लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए है.

देश में कितना पहुंच गया कोरोना का आंकड़ा?: भारत में बीते  24 घंटे में 29,429 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद जो सोमवार के आंकड़ों के मुकाबले करीब 1000 अधिक हैं. सोमवार को 28,498 नए केस सामने आ गए. वहीं 24 घंटे में 582 लोगों जान जा चुकी है.  अब देश में कुल मामलों की संख्या 9.36 लाख के पार हो चुकी है. जबकि 6 लाख के तकरीबन लोग ठीक हो गए हैं, अभी 3 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं. देश में अब तक 24 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

कांग्रेस से निलंबित होने के बाद बोले संजय झा, कहा-मेरी निष्ठा पार्टी के ​प्रति है, न की व्यक्ति विशेष या परिवार के प्रति

पीएम मोदी से मैकेनिक ने मांगे थे 20 रू, सा​थी ने बोला-जीप ​ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा है..

राजस्थान में भाजपा को झटका, कांग्रेस बोली, फिलहाल फ्लोर टेस्ट की आवश्यकता नहीं..