गोल्फर रंधावा निकले बाघिन की तलाश में, कुत्तों की मदद भी लेंगे
गोल्फर रंधावा निकले बाघिन की तलाश में, कुत्तों की मदद भी लेंगे
Share:

नागपुर: भारत में शेरों की संख्या पहले ही कम होती जा रही है और वन विभाग इनकी मौतों पर केवल आंसू ही बहा पा रहा है हाल में मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पांढरकवाड़ा जंगल में एक बाघिन आदमखोर हो गई है और लगातार ही शिकार कर रही है, यहां बता दें कि बाघिन टी-1 ने पूरे इलाके में दहशत फैला के रख दी है वहीं वन विभाग भी उसे पकड़ने में नकाम साबित हुई है।

IMF ने GST को बताया सही, कहा पीएम मोदी की नीतियों के कारण तेज़ी से बढ़ रहा भारत

दरअसल इस आदमखोर बाघिन को पकड़ने के लिए अब कुत्तों की मदद ली जा रही है और इसके लिए गोल्फर ज्योति रंधावा को नियुक्त किया गया है। यहां बता दें कि रंधावा एक गोल्फर होने के साथ साथ एक डॉग ट्रेनर भी हैं और यवतमाल जिले के पांढरकवाड़ा जंगल में बाघिन टी-1 की तलाश करेंगे। वहीं इसके लिए इटालियन कुत्तों की मदद ली जा रही है और ये सभी कुत्ते केन कार्सो ब्रीड के है। जानकारी के अनुसार वन विभाग ने रंधावा को इस पूरे आॅपरेशन की जिम्मेदारी दी है और उनके साथ शार्प शूटर नवाब शफत अली खान के बेटे असगर भी इसमें शामिल रहेंगे। 

#Me Too कैंपन का एक साल, इन एक्टर्स का असली चेहरा आया सामने


 
गौरतलब है कि बाघिन टी—1 को पकड़ना इतना आसान नहीं ​है, इसके अलावा जो दो कुत्ते इस मिशन में जा रहे हैं वे रंधावा के ही कुत्ते हैं और इन कुत्तों की कीमत करीब 6—6 लाख रूपए है साथ ही बाघिन को ढूंढने के लिए ग्लाइडर का भी उपयोग किया जायेगा। जो 5000 फुट की उंचाई पर उड़ेगा। बता दें कि अब तक आदमखोर बाघिन 13 लोगों का शिकार कर चुकी है और फिलहाल वह कहां है इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। वन विभाग द्वारा बीते 9 महीने से इस बाघिन को पकड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है।

खबरें और भी 

सबरीमाला मंदिर : महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

साबरकांठा बलात्कार मामला: आप्रवासियों के साथ हिंसा के आरोपों को अल्पेश ठाकुर ने किया ख़ारिज

दिवाली पर रेलवे दे रहा है यात्रियों को दो नई ट्रेनों की सौगात सफर होगा आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -