दिवाली पर रेलवे दे रहा है यात्रियों को दो नई ट्रेनों की सौगात सफर होगा आसान
दिवाली पर रेलवे दे रहा है यात्रियों को दो नई ट्रेनों की सौगात सफर होगा आसान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों के लिए नई नई सौगातें ​मिलती ही रहती हैं और अब रेलवे प्रशासन ने एक नई घोषणा की है जिसमें यात्रियों के लिए आगामी त्योहारों को देखते हुए दो नई ट्रेनों को शुरू करने का ऐलान किया है। इसके अलावा नवरात्रि और दिवाली पर लोगों को घर जाने के लिए इन विशेष ट्रेनों का उपयोग ​करना आसान होगा। रेलवे द्वारा जो नई ट्रेन चलाई जा रही हैं, वे दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच चलाई गई है, इसके अलावा दूसरी ट्रेन अहमदाबाद से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलाई जाएगी। 

नेत्रहीन लोगों के लिए रेलवे ने दी सौगात बनाया स्टेशन

भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली ये ट्रेनें दिवाली तक मान्य रहेगी और रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनें मुंबई महानगर और दिल्ली से चलेंगी। यहां बता दें कि जो ट्रेनें रेलवे द्वारा चलाई जा रही है। वे महानगरों के लिए ही मान्य रहेंगी और सभी रेलवे स्टेशनों पर इनका स्टाप रहेगा। भारत में मुख्य त्योहारों के लिए रेलवे ने जो विशेष ट्रेनों की सेवा दी है उससे यात्रियों के लिए यात्रा करना बहुत ही सुगम ​हो जायेगा। 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, रोज़ाना 30 बच्चों को बचा रहा रेलवे पुलिस फ़ोर्स

रेलवे ने भीड़ के चलते ये फैसला लिया लोगों की मांग को देखते हुए दिल्ली सराय रोहिल्ला से अहमदाबाद के बीच विशेष साप्ताहिक रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है, ये ट्रेन दिल्ली से अहमदाबाद के बीच लगातार ही चलेगी जिससे यात्रियों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इसके अलावा अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन प्रत्येक शनिवार को 27 अक्टूबर से 17 नवम्बर के बीच चलेगी। 


खबरें और भी 

7 वां वेतन आयोग : देश भर के रेलकर्मी दिल्ली में करेंगे विरोध प्रदर्शन

रेलवे ने फिर निकाली 10वीं पास के लिए नौकरी, नजदीक है आवेदन की अंतिम तिथि

रेलवे दे रहा है हर माह 90 हजार रु, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -