#Me Too  कैंपन का एक साल, इन एक्टर्स का असली चेहरा आया सामने
#Me Too कैंपन का एक साल, इन एक्टर्स का असली चेहरा आया सामने
Share:

बॉलीवुड में इन दिनों मीटू कैंपन जोरों पर है। बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके बाद से यह मामला तूल पकड़ता ही गया। तनुश्री के बाद कई सारी एक्ट्रेसेस ने मीटू कैंपन के जरिए अपनी साथ हुई गलत चीज के खिलाफ आवाज उठाई। हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान​ शिल्पा शेट्टी ने मीटू कैंपन को बदलकर पुरूषों के खिलाफ आवाज उठाकर यू टू कैंपन चलाने की बात कही। लेकिन आज जिस मीटू कैंपन के जरिए आप आवाज उठा रहे हैं उसके बारे में आप जानते हैं कि इसकी शुरूआत कैसे हुई? इतना ही नहीं इस कैंपन के जरिए हॉलीवुड और बॉलीवुड के कई एक्टर्स पर यौन शोषण का आरोप लगा है। इस कैंपन को 15 अक्टूबर 2018 को एक साल हो जाएगा। 

तनुश्री — नाना पाटेकर विवाद पर कल्याण मंत्री ने बयान में कही ऐसी बात जानकर दंग रह जाएंगे

आपको बता दें, इस कैंपन की असल में शुरूआत 2006 में हो चुकी थी। लेकिन 2017 में मी टू अभियान ने जोर पकड़ा। हॉलीवुड एक्ट्रेस एलीसा मिलाने ने अपने ट्वीटर हैंडल से इसकी शुरूआत की थी। एलीसा ने ट्वीट कर​ लिखा था कि, 'अगर आपका यौन शोषण हुआ है तो आप कमेंट बॉक्स में मीटू लिखें।' 15 अक्टूबर, 2017 को जब यह ट्वीट किया गया था उस वक्त दिन के अंत तक तकरीबन 2 लाख बार इसे यूज किया जा चूका था। वहीं 16 अक्टूबर को यह 5 लाख से भी ज्यादा बार ट्वीट कर यूज किया जा चूका था। वहीं फेसबुक पर हेशटैग मीटू को 4.7 मिलियन लोगों ने यूज किया था और 24 घंटे में इसे 12 मिलियन लोगों से भी ज्यादा बार यूज किया जा चूका था। 

# me too अभियान पर बोले लव बर्डस

इस मीटू कैंपन के जरिए हॉलीवुड और बॉलीवुड के कई एक्टर के नाम सामने आ चुके हैं जिन्होंने गलत तरीकें से एक्ट्रेसेस को छूने की कोशिश की है। आज हम आपको उन दिग्गज एक्टर्स के नाम बताने जा रहे हैं जिसका मीटू कैंपन के जरिए असलियत सामने आई हैै। सूची शुरू की जाए तो सबसे पहले हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन का नाम सबसे पहले आता हैं। इसके बाद केविन स्पेसी,जेम्स तोबैक,मारियो बटाली,बैन अफलिक जैसे दिग्गज एक्टर्स पर आरोप लगा है। वहीं बॉलीवुड एक्टर्स की बात की जाए तो नाना पाटेकर, जर्नलस्टि एम जे अकबर, डायरेक्टर विकास बहल, फिल्म डायरेक्टर रजत कपूर, कॉमेडियन तन्मय भट्ट,एक्टर आलोकनाथ पर आरोप लग चुका हैं। 
  
बॉलीवुड अपडेट्स 

मीटू से मिलेगा न्याय?

रजत कपूर ने महिला पत्रकार से फोन पर की बेतुकी बातें

तनुश्री के लिए शिल्पा ने उठाई आवाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -