पेंट में छिपाकर ला रहा था 300 ग्राम सोना, कोच्चि एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुआ तस्कर
पेंट में छिपाकर ला रहा था 300 ग्राम सोना, कोच्चि एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुआ तस्कर
Share:

कोच्ची: तस्करी करने वाले सामान को छुपाने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं. कभी सैंडल या जूते में छिपाकर सोना लाते हैं, तो कभी पेट में ऑपरेशन कराकर छुपा लेते हैं. कभी कपड़ों में छिपाकर लाने का प्रयास करते हैं. किन्तु इस बार एक तस्कर ने बेहद ही अनोखा तरीका निकाला था सोना तस्करी करने का. किन्तु यह आइडिया भी काम नहीं आया और वो पकड़े गए. 

केरल के कोच्ची में हवाई अड्डे पर 302 ग्राम सोना पकड़ा गया वो भी लिक्विड रूप में.  कोच्चि के कन्नूर एयरपोर्ट पर एक शख्स को पकड़ा गया. उसने डबल लेयर्ड की पैंट पहनी हुई थी. एयर इंटेलिजेंस यूनिट को उसपर संदेह हुआ और उसकी तलाशी ली गई. पहले तो तलाशी में कुछ नहीं मिला. किन्तु जब उनकी नजर डबल लेयर्ड पैंट पर गई तो उन्होंने उसकी जांच की. पैंट को उतरवाकर उसे काटा गया. जैसे ही पैंट की लेयर्स को अलग किया गया इंटेलिजेंस यूनिट दंग रह गई. 

पैंट के भीतर पतले पेस्ट के रूप में सोना छुपाया गया था. पूरे पेस्ट का जब वजन किया गया, तो यह 302 ग्राम निकला.  सीमा शुल्क निवारक इकाई के अनुसार, एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने 302 ग्राम सोना एक बहुत पतले पेस्ट के रूप में बरामद किया है, जिसे एक यात्री द्वारा पहनी गई डबल-लेयर्ड पैंट में छुपाया गया है. बताया जा रहा है कि तस्कर पहले सोने को पिघलाया होगा. फिर उसे पैट की एक तह पर फैला दिया होगा. उसके बाद एक और लेयर डालकर पैंट सिल दी गई होगी. मगर तस्कर का यह शातिर तरीका भी काम नहीं आया और सलाखों के पीछे पहुंच गया.

पेड़ काटने को लेकर हुआ विवाद, सेना के रिटायर्ड जवान की पीट-पीटकर हत्या

टीकाकरण शिविर में मीडियाकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ केस हुआ दर्ज

3 दिन के बच्चे का किडनेप करने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -