एक कमरे के घर में जन्में दमानी ने कमाए अरबोंं रु, जाने जीवन के रोचक तथ्य
एक कमरे के घर में जन्में दमानी ने कमाए अरबोंं रु, जाने जीवन के रोचक तथ्य
Share:

देश के जाने-माने निवेशक और डीमार्ट स्टोर्स के मालिक राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वे इंडिया सीमेंट्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने को लेकर खबरों में हैं. शुरुआत में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह बताया गया था कि राधाकिशन दमानी के मालिकाना हक वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स इंडिया सीमेंट्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने को लेकर अनौपचारिक तरीके से एन श्रीनिवासन से बातचीत कर रही है, ताकि कंपनी का टेकओवर किया जा सके. उद्योगपति एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक है.

कोरोना काल में भी जियो की चांदी, अब सऊदी अरब का सरकारी फंड कर सकता है बड़ा निवेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाद में खबर आई जिसमें 'Business Line' और रायटर्स ने बताया कि इंडिया सीमेंट्स ने ऐसी रिपोर्टों का खंडन किया है जिसमें अरबपति राधाकिशन दमानी का कंपनी में शेयर खरीदने की बातचीत चल रही है. स्टॉक एक्सचेंजों को भेजे जवाब में इंडिया सीमेंट्स ने कहा कि मीडिया के एक हिस्से में चल रही ऐसी खबरें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं. आखिर में राधाकिशन दमानी हैं कौन और क्यों अक्सर चर्चा में रहते हैं, आइये तफसील से जानते हैं.

शेयर बाजार में लौटी मजबूती, 770 अंक उछला सेंसेक्स

अगर आपको नही पता तो बता दे कि राधाकिशन दमानी का जन्म एक जनवरी 1956 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने एक कमरे से यहां तक का सफर किया है. फर्स्ट ईयर के बाद उन्होंने कॉलेज जाना छोड़ दिया. इसके बाद वह स्टॉक मार्केट में ब्रोकर बन गए. 1980 के दशक में वह शेयर ट्रेडर बन गए. दमानी ने 2000 में स्टॉक ट्रेडिंग का काम छोड़ दिया और नवी मुंबई में कम कीमत पर जमीन खरीदकर रिटेल बिजनेस शुरू किया. कभी मुंबई में एक कमरे के घर में जन्में दमानी के पास कई अरब डॉलर की संपत्ति है. पिछले दिनों उनका नाम Forbes Real Times Billionaires Index में शामिल था. उन्होंने देश के अमीर लोगों की सूची में HCL के शिव नादर (16.5 अरब डॉलर), उदय कोटक (14.9 अरब डॉलर) और गौतम अडाणी (14.1 अरब डॉलर) को भी पीछे छोड़ दिया था.

फिच ने भारतीय इकॉनमी को दिया बड़ा झटका, नेगेटिव किया ग्रोथ आउटलुक

देश के 300 से अधिक बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 30 कर्मचारी गँवा चुके हैं जान

लोगों ने चीनी सामान का किया बहिष्कार,15 प्रतिशत घटा कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -