सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल, चांदी ने भी लगाई बड़ी छलांग
सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल, चांदी ने भी लगाई बड़ी छलांग
Share:

नई दिल्‍ली: गुरुवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में सोने की कीमत 400 रुपए की बढ़त के साथ 41,524 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है। एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज ने कहा‍ है कि विवाह सीजन की मांग निकलने और वैश्विक कीमतों में ओवरऑल रिकवरी के कारण सोने के दाम में इतना ज्यादा उछाल आया है। बुधवार को सोने का दाम 41,124 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

सोने की तरह ही चांदी का भाव भी 737 रुपए की बढ़त लेकर 47,392 रुपए प्रति किलोग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को चांदी 46,655 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज के वरिष्‍ठ विश्‍लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया है कि शादी सीजन की मांग निकलने और सोने की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में रिकवरी लौटने से दिल्‍ली में 24 कैरट सोने का हाजिर भाव 400 रुपए की बढ़त के साथ 41,524 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार रहा था। 

तपन पटेल ने कहा है कि आने वाले महीनों में विवाह सीजन की मांग और बढ़ने से सोने की कीमतों में और वृद्धि होगी। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रुपया कमजोरी के साथ खुला और 19 पैसे की गिरावट के साथ 71.47 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था। वैश्विक बाजार में, सोना 1582 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.72 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

ICICI Bank : बैंक की इस नई सुविधा के तहत किसी भी दिन ले सकते है डेबिट, क्रेडिट कार्ड और चेक बुक

जानिये पोस्टऑफिस सेविंग्स स्कीम्स में ऑनलाइन निवेश करने का प्रोसेस

Gold Rate Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, चांदी में भी आयी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -