सोने-चांदी के दामों में फिर आई चमक, जानिए आज की कीमतें
सोने-चांदी के दामों में फिर आई चमक, जानिए आज की कीमतें
Share:

नई दिल्ली: मांग में आई कमज़ोरी के कारण सोने के दामों में आई गिरावट में आज सुधार नज़र आया है। फेस्टिव सीजन में सोने के दामों ने जोर पकड़ा है। शुक्रवार को सोने की कीमत में वृद्धि देखने को मिली। सोने और चांदी की वायदा कीमतों में आज शुक्रवार को भी इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम में शुक्रवार को 111 रुपए की वृद्धि देखने को मिली।

वहीं शुक्रवार को सोने का दाम 37834 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया तो वहीं चांदी की कीमत में भी वृद्धि देखने को मिली। शुक्रवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम 37,834 प्रति 10 gram पर दर्ज किए गए। वहीं चांदी के दाम 112 रुपए की बढ़त के साथ 44,880 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए। दरअसल अमेरिका-चीन व्यापर युद्ध के कारण निवेशकों ने सोने को सुरक्षित निवेश के तौर पर चुना और जिसका प्रभाव उसकी कीमत पर पड़ा है । वहीं रुपए की कमजोरी ने भी सोने के दामों पर असर डाला है।

आपको बता दें कि गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत में 3 रुपए की मामूली गिरावट दर्ज की गई थी और गुरुवार को सोने का दाम 38,535 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी का भाव भी गुरुवार को 91 रुपए टूटकर 45,293 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

जल्द निपटा लें अपने बैंक से सम्बंधित जरूरी काम, दिसंबर महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन लाल निशान में खुला बाजार, 41 हज़ार से लुढ़ककर नीचे आया सेंसेक्स

100 रुपए किलो के पार पहुंची प्याज की कीमतें, सरकार के पास ये है एकमात्र विकल्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -