सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन लाल निशान में खुला बाजार, 41 हज़ार से लुढ़ककर नीचे आया सेंसेक्स
सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन लाल निशान में खुला बाजार, 41 हज़ार से लुढ़ककर नीचे आया सेंसेक्स
Share:

मुंबई: निरंतर दो दिन ऊंचाई के रिकॉर्ड बनाने के बाद सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार लाल निशान में खुला है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 95 अंकों की कमज़ोरी के साथ 41,035.67 पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 5 अंक टूट कर 12,146.20 पर खुला. सुबह 9.45 बजे तक सेंसेक्स लुढ़ककर पर 40,937 पर पहुंच गया.

खराब अंतर्राष्ट्रीय संकेतों से भारतीय बाजार में भी गिरावट दर्ज की गई है. अमेरिका द्वारा हांगकांग में चल रहे विरोध प्रदर्शनों का समर्थन करने वाला कानून लाने से निवेशकों में यह चिंता बढ़ी है कि चीन के साथ व्यापर युद्ध पर चल रही उसकी वार्ता पटरी से उतर सकती है. इसकी वजह से कई देशों के शेयर बाजार लाल निशान में कारोबार करते देखे गए हैं.  

BSE में लगभग 395 शेयरों में बढ़त और 276 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है. बढ़त वाले मुख्य शेयरों में यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, गेल, जी एंटरटेनमेंट, टाइटन, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल रहे, जबकि कमज़ोरी वाले प्रमुख शेयरों में टाटा स्टील, भारती इन्फ्राटेल, जेएसडब्लू स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, HUL, एलऐंडटी और एसबीआई शामिल रहे. फार्मा के अलावा बाकी सभी सेक्टर में कमज़ोरी देखी जा रही है. BSE मिडकैप और स्मॉलकैप थोड़े ऊंचाई पर कारोबार करते नज़र आ रहे हैं.

100 रुपए किलो के पार पहुंची प्याज की कीमतें, सरकार के पास ये है एकमात्र विकल्प

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के दाम

बिग बाजार पर लगा 11,500 रुपये का जुर्माना, ग्राहक से कैर्री बैग के लिए वसूले था एक्स्ट्रा चार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -