सोना-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
सोना-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण आर्थिक गतिविधियों का असर सोने और चांदी की कीमतों पर पड़ा है. मंगलवार को प्रारंभिक कारोबार में कीमतों में हल्की बढ़ोतरी नज़र आ रही थी, किन्तु कुछ ही देर में कीमतों में गिरावट का दौर शुरू हो गया. मंगलवार को सोना-चांदी, दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई.

MCX में सोने का भाव 0.29 फीसदी यानी 151 रुपये गिर कर 51,865 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं चांदी की कीमतों में 1.05 यानी 701 रुपये में गिरावट दर्ज की गई और यह 66,366 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना हाजिर के भाव 52,024 रुपये प्रति दस ग्राम थे, वहीं सोना वायदा के भाव 51389 रुपये प्रति दस ग्राम थे. दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव 44 रुपये टूटकर 53,040 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए थे. वहीं चांदी 206 रुपये लुढ़ककर 68,202 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही थी.

वैश्विक बाजार में मजबूत डॉलर के कारण सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई. सोना हाज़िर के भाव में 0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई यह 1929.5 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है. सोना वायदा में 0.2 की गिरावट दर्ज की गई है और यह 1,934.10 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है. 

कई कंपनियों ने कर्मचारियों की सैलरी काटी, सर्वे में हुआ खुलासा

20,000 करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियां बेचेगा RBI, दो किश्तों में होगी नीलामी

दिल्ली में 1 सितम्बर से शुरू हो सकती है मेट्रो, लेकिन जारी रहेंगे ये प्रतिबन्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -