दिल्ली में 1 सितम्बर से शुरू हो सकती है मेट्रो, लेकिन जारी रहेंगे ये प्रतिबन्ध
दिल्ली में 1 सितम्बर से शुरू हो सकती है मेट्रो, लेकिन जारी रहेंगे ये प्रतिबन्ध
Share:

नई दिल्‍ली: सरकारी सूत्रों ने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए लागू किए गए प्रतिबंधों से देश को अनलॉक के चौथे चरण में मेट्रो रेल सेवाओं को मंजूरी दी जा सकती है। सूत्रों ने कहा है कि स्कूल और कॉलेज अभी भी बंद रहेंगे और सिनेमा हॉल जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, मेट्रो सेवाओं को फिर से आरंभ करने के लिए अंतिम फैसला राज्य सरकारों पर निर्भर करेगा।

सूत्र ने कहा है कि, 'दिल्ली मेट्रो 1 सितंबर से सेवाएं आरंभ करने की उम्मीद है, किन्तु व्यापक प्रतिबंधों के साथ।' दिल्ली मेट्रो को खोलने की बात सीएम अरविंद केजरीवाल के एक आग्रह के बाद तेजी से बढ़ी, जिन्‍होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार हुआ है। केजरीवाल ने कल व्यापारियों, उद्यमियों और व्यापारियों के साथ एक ऑनलाइन मीटिंग में कहा कि, 'मैंने केंद्र से आग्रह किया है कि दिल्ली को अलग तरह से ट्रीट किया जाना चाहिए।'

उन्‍होंने कहा है कि, "दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार हो रहा है। यदि वे अन्य शहरों में मेट्रो ट्रेन नहीं चलाना चाहते हैं, तो इसे रहने दें। किन्तु दिल्ली में मेट्रो ट्रेन सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से आरंभ किया जाना चाहिए। हालांकि कुछ शर्तों के साथ।' सूत्रों ने कहा कि केंद्र की दलील यह थी कि उड़ान और ट्रेन सेवाएं फिर से आरंभ हो गई हैं, जिससे मुसाफिरों को घंटों ट्रेन या विमान के अंदर रहना पड़ता है। इसकी तुलना में, सबसे लंबी मेट्रो यात्रा दो घंटे से ज्यादा नहीं चल सकती है और यह संभव है अगर सभी सुरक्षा उपायों को बनाए रखा जाए।

पेट्रोल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

शेयर बाजार हुआ गुलज़ार, सेंसेक्स 38900 के पार

यूपी में शुरू हुई नई शिक्षा नीति लागू करने की कार्ययोजना प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -