सोने की कीमतों में फिर लगी आग, जानें क्या है चांदी का हाल
सोने की कीमतों में फिर लगी आग, जानें क्या है चांदी का हाल
Share:

नई दिल्ली: सोने चांदी के दाम में इस वक़्त उतार चढ़ाव जारी है. सराफा बाजार में आज सोने की कीमत में बढ़ोतरी हुई है, वहीं चांदी भी आज महंगी हो गई है. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव में 0.23 फीसदी की वृद्धि हुई है, जिसके बाद जून वायदा गोल्ड का भाव 47,884 प्रति 10 ग्राम पर आ गए. यदि चांदी की बात जाए तो वो भी आज महंगी हो गई है. चांदी 0.16 फीसदी की वृद्धि के साथ 69,329 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए.

HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, गुरुवार को देश की राजधानी में सोना 168 रुपये घटकर 47,450 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 47,618 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी 69,117 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। ​सराफा बाजार में आज 10 ग्राम सोने की कीमत 0.23 फीसदी की तेजी आई है, जिसके बाद जून वायदा सोने का दाम 47,884 प्रति 10 ग्राम पर आ गए.  मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सर्राफा बाजार में चांदी 0.16 फीसदी की वृद्धि के साथ 69,329 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए.

बता दें कि देश में कोरोना खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है. इस बीच निवेशकों का रुझान फिर से सुरक्षित निवेश माने जाने वाले सोने की ओर बनता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते पिछले कुछ दिनों से सोने के दामों में भी इजाफा देखा जा रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि सोने की तेजी को कई फैक्टर्स सपोर्ट कर रहे हैं, जिसके चलते सोने में तेजी आने वाले दिनों में बनी रह सकती है.

मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए Xiaomi का बड़ा ऐलान, दान करेगी 3 करोड़ रुपये

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74.94 पर हुआ बंद

359 अंक उछला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी हुई भारी बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -