मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए Xiaomi का बड़ा ऐलान, दान करेगी 3 करोड़ रुपये
मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए Xiaomi का बड़ा ऐलान, दान करेगी 3 करोड़ रुपये
Share:

भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। देश के हस्पिटलों में ऑक्सीजन सिलिंडर्स की कमी स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। लोग सहायता को आगे आ रहे हैं। ऐसे में स्मार्टफोन मेकर Xioami India ने भी सहायता को हाथ बढ़ाया है। Xiaomi ने घोषणा की है कि देश में मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती आवश्यकताओं को देखते हुए कंपनी 3 करोड़ रुपये दान करेगी। शाओमी के अनुसार, कोरोना की दूसरी वेव में मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है तथा ऐसे में कंपनी 1000 से अधिक ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स डोनेट करेगी। इसकी वैल्यू 3 करोड़ रुपये है। 

Xiaomi ने कहा है कि ये ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स उन राज्य सरकारों तथा हॉस्पिटलों में दिए जाएंगे जहां इनकी सबसे अधिक मांग है। उदाहरण के तौर पर दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक तथा कुछ दूसरे प्रदेश में उपलब्ध कराए जाएंगे। गौरतलब है कि कंपनी ने बीते वर्ष मार्च में कोरोना से निपटने के लिए भारत में 15 करोड़ रुपये डोनेट करने की घोषणा की थी। तब भारत में कोरोना का आरभिंक दौर था। मगर अब हालात और भी भयावह हो चुके है। 

वही Xiaomi India हेड तथा कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने इसे लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कंपनी GiveIndia टीम के साथ 1 करोड़ रुपये जुटाने के लिए साझेदारी कर रही है। GiveIndia के साथ मिल कर 1 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे  जिसे कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार, ये कैंपेन शीघ्र ही Xiaomi के पोर्टल पर लाइव होगा और लोग यहां डोनेशन कर सकेंगे। 

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74.94 पर हुआ बंद

359 अंक उछला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी हुई भारी बढ़त

एलएंडटी निर्माण ने सऊदी में तेल और गैस आपूर्ति आधार डिजाइन और निर्माण के लिए अनुबंध किए सुरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -