सोने-चांदी के दामों में आई बड़ी गिरावट, जानिए आज के रेट
सोने-चांदी के दामों में आई बड़ी गिरावट, जानिए आज के रेट
Share:

मुंबई: डोमेस्टिक मार्केट में सोने की कीमतें निरंतर दूसरे दिन गिर गई है। देश की राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमत 102 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ती हो गई है वहीं, इंडस्ट्रियल डिमांड गिरने से चांदी के दाम एक ही दिन में 815 रुपये प्रति किलोग्राम तक कम हो गए है। शुक्रवार को दिल्ली में सोने के दाम 38,958 रुपये प्रति दस ग्राम से कम होकर 38,856 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए है।

इससे पहले गुरुवार को सोना के दामों में 53 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिरवाट आई थी। इंडस्ट्री की तरफ से घटी डिमांड के कारण शुक्रवार को चांदी के दाम 45,764 रुपये प्रति किलोग्राम से टूटकर 44,949 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की खरीदी में कमी आने की वजह से चांदी के भाव में यह गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच, शुक्रवार को रुपया 6 पैसे की majbuti के साथ 71.70 रुपये पर खुला था।

HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि, 'गुरुवार शाम के सत्र में बिकवाली के बाद शुक्रवार को सोने के दाम 1,467 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहे।' जानकारों का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापर युद्ध पर लगभग सहमति बन चुकी है. इसी कारण सोने की डिमांड में बड़ी गिरावट आई है।

विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन अजीम प्रेमजी बोले, परोपकार करना कंपनी चलाने से ज्यादा कठिन काम

नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, अगर 1 दिसंबर तक नहीं किया ये काम तो देना होंगे दोगुने पैसे

लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स, आईटी के शेयरों में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -