धनतेरस से पहले सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानें आज के भाव
धनतेरस से पहले सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: त्योहारों के मौसम में बड़े स्तर पर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीददारी की जाती है. धनतेरस के दिन इन धातुओं से बनीं इन वस्तुओं को खरीदना काफी शुभ माना जाता है. कोरोना महामारी की वजह से पिछली दो दिवाली के दौरान सर्राफा बाजार उतना उछाल नहीं ले पाया था. हालांकि, इस दफा स्थितियां बिल्कुल अलग हैं. 

धनतेरस के दिन खरीददारी के लिए भारी भीड़ उमड़ने का अनुमान हैं. ऐसी स्थिति में भारतीय सर्राफा बाजार अगले दो दिनों में भारी उछाल मार सकता है. हालांकि, धनतेरस से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में कल के मुकाबले कुछ गिरावट दर्ज की गई है. भारतीय सर्राफा बाजार की ताजा कीमतों पर नजर डालें, तो 999 शुद्धता वाला 10 ग्राम सोना गिरकर 50 हजार से नीचे आ गया है. वहीं, 999 शुद्धता वाली एक किलो चांदी 56 हजार से नीचे लुढ़ककर 55 हजार पर पहुंच गई है. 

आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के अनुसार, आज सुबह 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने के भाव गिरकर 49655 रुपये पहुंच गए हैं. वहीं, 916 शुद्धता वाले गोल्ड में भी गिरावट देखने को मिली है. यह आज 45667 रुपये का हो गया है. इसके साथ ही, 750 प्योरिटी वाले सोने के भाव गिरकर 37391 रुपये पर आ गए हैं. वहीं, 585 शुद्धता वाला सोना सस्ता होकर 29165 रुपये में आ गया है. इसके अलावा, 999 शुद्धता वाली एक किलो चांदी के भाव में कमी देखने को मिली है. यह आज 55800 रुपये की हो गई है.

पहली बार 83 के पार पहुंचा रुपया, भारतीय मुद्रा का अब तक का सबसे निचला स्तर

दुनिया के बिस्किट मार्केट में बढ़ेगा PARLE का दबदबा, पोलैंड की इस कंपनी को खरीदने की तैयारी

तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत, IMF ने कहा- कई चुनौतियों के बावजूद तेजी से बढ़ रहा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -