सोने-चांदी की कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या हैं ताजा भाव
सोने-चांदी की कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या हैं ताजा भाव
Share:

नई दिल्ली: लगातार गिरते सोने की कीमतों के बीच सोने के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहा. सोने के भाव में कुछ वृद्धि देखने को मिली है. वैश्विक बाजारों में तेजी के रुख से दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को गोल्ड 236 रुपये की मजबूती के साथ 51,558 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. HDFC सिक्युरिटीज ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इससे पिछले दिन के कारोबार मे सोना 51,322 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ठहरा था. 

चांदी के भाव भी 376 रुपये की मजबूती के साथ 62,775 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए, जो पिछले कारोबारी सत्र में 62,399 रुपये प्रति किलोग्राम थे. HDFC सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने बताया है कि, ‘‘सोने की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में तेजी की वजह से दिल्ली हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोने में 236 रुपये की बढ़त रही.’’  मजबूत हाजिर मांग की वजह से सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा बाजार में सोना शुक्रवार को 525 रुपये की बढ़त के साथ 50,700 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. 

MCX में दिसंबर महीने में डिलिवरी वाले सोना अनुबंध की कीमत 525 रुपये यानी 1.05 फीसद की बढ़त के साथ 50,700 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. इसमें 15,556 लॉट के लिये ट्रेड हुआ. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों की ताजा खरीदारी से सोना कीमतों में तेजी आई. 

करदाता केवल 2018-19 के सालाना रिटर्न में उसी वर्ष का दे ब्योरा: वित्त मंत्रालय

त्योहारी सीजन से पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज के भाव

भारतीय स्टार्टअप्स बनाएंगे एक स्वदेशी ऐप डेवलपर एसोसिएशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -