वैश्विक स्तर पर सोने - चांदी के दामों में गिरावट
वैश्विक स्तर पर सोने - चांदी के दामों में गिरावट
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के सराफ़ा बाजार में सोने की कीमतों में सुधार देखने को मिला है. सोना 50 रुपये की बढ़त के साथ 30485 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ चूका है. ओद्योगिक इकाइयों की मांग में कमी के असर से चांदी के भाव भी 300 रुपए प्रति किलो नीचे आ चुके है. चांदी की कीमते अब 38850 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

जानिए, अगस्त में क्या होगा सस्ता, क्या पड़ेगा महंगा

वहीं विदेशों में सोना हाजिर 3.15 डॉलर की गिरावट के साथ 1,218.75 डॉलर प्रति औंस पर रहा.  अमेरिकी सोना वायदा भी 3.80 डॉलर टूटकर 1,227.70 डॉलर प्रति औंस बोला गया. व्यापारियों का मानना है कि घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से हुई खरीदारी के चलते सोने की कीमतों में मामूली बढ़त देखने को मिल रही है. 

बाज़ार में तेजी का रुख थमा

बता दें कि  वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना 0.05 फीसद की गिरावट  के साथ 1206.50 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.03 फीसद की कमजोरी के साथ 15.28 डॉलर प्रति औंस की हो गई है. दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के कमजोर रहने के बावजूद सोने में गिरावट देखी गई. आम तौर पर डॉलर और सोने का ग्राफ एक-दूसरे के विपरीत रहता है. दिल्ली में प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 30485 रुपये और 30335 रुपये हो चूका है.

ख़बरें और भी...

मोदी सरकार कम करेगी पीएफ दर, असर पड़ेगा वेतन पर

अपनी उम्र को मात देकर यह काम कर रहीं हैं 89 साल की दादी

फिर बढ़े पेट्रोल - डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -