आज फिर महंगा हुआ सोना, जानिए अपने शहर का भाव
आज फिर महंगा हुआ सोना, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज शुक्रवार, 11 नवंबर को सोने और चांदी की कीमतों में आई तगड़ी तेजी का भारतीय बाजार में सोने पर तो नजर आ रहा है, लेकिन चांदी पर इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ है. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर कल सोने की कीमत तेजी के साथ बंद हुई थी तथा आज भी सोने ने बढ़त के साथ ही कारोबार आरम्भ किया है. MCX पर सोने की कीमतें शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 0.03 प्रतिशत तेज हुआ है. वहीं, चांदी का भाव आज MCX पर 0.09 प्रतिशत टूट गया है.

शुक्रवार को वायदा बाजार में 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 9:10 बजे 16 रुपये मजबूत होकर 52,125 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. कल सोने का भाव MCX पर 600 रुपये तेज होकर 52106 रुपये पर बंद हुआ था. सोने का दाम आज 52,050 रुपये पर पर खुला था. खुलने के बाद एक बार यह 52,143 रुपये तक गया. मगर, कुछ देर पश्चात् ही कीमतें गिरकर 52,125 रुपये पर कारोबार करने लगा. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज चांदी का भाव टूटा है. चांदी का भाव आज 58 रुपये टूटकर 61,853 रुपये रह गया है. चांदी की कीमतें 62,005 रुपये पर खुली थी. एक बार कीमत 61,822 रुपये तक चली गई. मगर बाद में कीमतें थोड़ा सुधरकर 62,125 रुपये हो गई.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

'पाकिस्तान से आए हिन्दू परिवारों को 1 माह में बिजली कनेक्शन दें..', दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश

साप्ताहिक परेड का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जिस 'स्नैकमैन' ने बचाई हज़ारों जिंदगियां, अफसोस, वो सर्पदंश से खुद को न बचा सका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -