दशहरे से पहले सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट
दशहरे से पहले सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतों में आज मंगलवार को गिरावट दर्ज की जा रही है. मजबूत डॉलर और अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड (US Treasury yields) में वृद्धि से सोने के भाव में भारी गिरावट आई है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर अक्टूबर वायदा सोने का भाव 0.23 फीसदी प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. सोने की तरह चांदी में भी गिरावट आई है. दिसंबर वायदा चांदी की कीमत 0.25 फीसदी प्रति किलोग्राम गिर गई है.

बता दें कि सोमवार सर्राफा बाजार में सोने का भाव 35 रुपये बढ़कर 45,110 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था. इसके साथ चांदी भी 383 रुपये की मजबूती के साथ 59,138 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई थी. मंगलवार को MCX पर अक्टूबर वायदा सोने का भाव 105 रुपये गिरकर 45,964 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. पिछले सत्र में एक सपाट बंद होने के बाद COMEX सोना 1753 डॉलर प्रति औंस के निकट आ गया है. ETF से निकासी कमजोर निवेशकों की दिलचस्पी दर्शाता है. 

वहीं, दूसरी तरफ, MCX पर दिसंबर वायदा चांदी की कीमत 149 रुपये की गिरावट के साथ 60,485 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वैश्विक बाजारों में चांदी का भाव 0.06 फीसदी टूटकर 25.2 डॉलर प्रति औंस हो गया है.

पिकिंग इकोनॉमी: रेटिंग एजेंसी ICRA ने ग्रोथ का अनुमान बढ़ाकर किया इतने प्रतिशत

रिजर्व बैंक ने आरबीएल बैंक पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

आमजन को झटका! फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -