आमजन को झटका! फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नया भाव
आमजन को झटका! फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नया भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दामों में वृद्धि होने के साथ ही देश में पेट्रोल एवं डीजल दोनों ही ईंधन कि कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. भारतीय तेल कंपनियों में काफी वक़्त से स्थिर पेट्रोल के दामों में आज वृद्धि की है. वहीं डीजल की कीमतें भी निरंतर तीसरे दिन बढ़ी हैं. तेल विपणन कंपनियों द्वारा आज मतलब 28 सितंबर को जारी की गई कीमतों के अनुसार, पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि हुई है. 

वही देशभर के शहरों में पेट्रोल 20 से 22 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है. जबकि डीजल का दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 20 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 101.39 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है, जबकि डीजल 89.57 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। 
 
SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

एक और सहकारी बैंक पर चला RBI का डंडा, लगाया भारी जुर्माना

गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है सेंसेक्स और निफ़्टी का हाल

आंध्र प्रदेश में भी नज़र आया भारत बंद का प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -