सोना-चाँदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए आज का नया भाव
सोना-चाँदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए आज का नया भाव
Share:

सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव जारी है. भारतीय सर्राफा बाजार में आज (मंगलवार) सोने के दामों में मामूली उछाल देखने को मिला तो वहीं, चांदी की कीमत फिर बढ़ने के साथ पिछले कारोबारी दिन की कीमत पर पहुंच गई है. सोना-चांदी दोनों की कीमतों में पिछले कारोबार दिन के मुकाबले उछाल देखा गया है. इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज मतलब 05 अक्टूबर प्रातः 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का दाम 46711 रुपये प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी का दाम 60411 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है. 

इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी दामों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड दाम की खबर प्राप्त होती है. ये सभी कीमत कर तथा मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. IBJA द्वारा जारी की गई कीमत देशभर में सर्वमान्य हैं मगर इसके दामों में जीएसटी सम्मिलित नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते वक़्त सोने या चांदी की कीमत टैक्स सहित होने के कारण अधिक होती हैं.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, सोमवार प्रातः के मुकाबले शाम के वक़्त सोना-चांदी सस्ता हुआ था. IBJA के मुताबिक, 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमत प्रातः में 47592 रुपये था जो शाम के वक़्त 198 रुपये कम होने के साथ 46394 रुपये प्रति 10 पर पहुंच गया था, वहीं चांदी की कीमत 614 रुपये गिरावट के साथ 59997 रुपये प्रति किलो पहुंच गई थी, जो प्रातः के वक़्त 60611 रुपये प्रति किलो था.

आदित्य बिड़ला मनी पर सेबी ने लगाया 1 करोड़ से अधिक का जुर्माना, 45 दिनों में भरना होगा

सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव

सरकार ने किया सीरिंज के निर्यात पर अंकुश लगाने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -