रिकॉर्ड हाई के करीब पहुंचा सोना, फटाफट चेक करें नया भाव
रिकॉर्ड हाई के करीब पहुंचा सोना, फटाफट चेक करें नया भाव
Share:

वैश्विक बाजार से प्राप्त हो रहे संकेतों के बीच आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन सोने-चांदी के दामों में फिर बढ़ोतरी नजर आ रही है। 27 जुलाई को सोने के दामों में कमी के बाद आज फिर सोना तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। इसी क्रम में आज सोना 51,000 के लगभग पहुंच गया है। ग्‍लोबल मार्केट में सोने-चांदी के दामों में तेजी का प्रभाव भारतीय वायदा बाजार में भी नजर आ रहा है।

जानिए क्या है आज सोने-चांदी का भाव? 
मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर प्रातः 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 178 रुपये चढ़कर 50,898 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है, जबकि MCX पर प्रातः चांदी का वायदा दाम 1,189 रुपये चढ़कर 56,033 पर पहुंच गया। इससे पहले सोने में कारोबार का आरम्भ 50,760 रुपये पर खुलकर हुआ था, जबकि चांदी में कारोबार का आरम्भ 55,345 पर खुलकर हुआ था। सोना अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.35 प्रतिशत की बढ़त पर ट्रेडिंग कर रहा है, जबकि चांदी अभी अपने पिछले बंद भाव से 2.17 प्रतिशत की बढ़त पर कारोबार कर रही है। 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

हाथरस पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को 3 माह में नौकरी दे यूपी सरकार- हाई कोर्ट का आदेश

बरेली में बंदरों की दहशत, कई लोगों को काटकर किया घायल

दिल्ली के छात्र इस तरीके से मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस,स्थापित करेंगे यह कीर्तिमान : केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -