3000 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, जानिए आज का नया भाव
3000 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, जानिए आज का नया भाव
Share:

रविवार से शादी का सीजन आरम्भ होने जा रहा है। वही शादियों के सीजन आरम्भ होने की वजह से जहां सर्राफा बाजार में सोने की मांग में बड़ गई है। वहीं सोना अभी भी लगभग 3000 रुपये तथा चांदी 10000 रुपये सस्ता मिल रहा है। दरअसल बृहस्पतिवार को महावीर जयंती, डॉ बाबा साहेब अंबेडकर जयंती तथा बैसाखी पर और आज गुड फ्राइडे की छुट्टी है।  

लिहाजा आपको बुधवार के दामों पर ही आज भी सोने तथा चांदी की खरीदारी करने होगी। दरअसल राष्ट्रीय छुट्टी के साथ-साथ शनिवार तथा रविवार को इंडियन बुल एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) सोने-चांदी की कीमतें नहीं जारी करती है। ऐसे में आईबीजेए (IBJA) अब सीधे सोमवार को सोने तथा चांदी का नया दाम जारी करेगी। इस कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन तथा आखिरी कारोबारी दिन बुधवार को सोना (Gold Price) 598 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 53220 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं चांदी (Silver Price) 1583 रुपये महंगा होकर 69316 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई। 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

दिल्ली में जल्द बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया ? परिवहन मंत्री बोले- सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट

इमरान खान ने 18 करोड़ में बेच डाला PM को उपहार में मिला नेकलेस, कुर्सी जाते ही शुरू हुई जांच

ग्रामीण भारत की उन्नति में अहम योगदान दे सकता है उद्यमियों का सशक्त सहयोग, अमूल और टाटा हैं उदाहरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -