इमरान खान ने 18 करोड़ में बेच डाला PM को उपहार में मिला नेकलेस, कुर्सी जाते ही शुरू हुई जांच
इमरान खान ने 18 करोड़ में बेच डाला PM को उपहार में मिला नेकलेस, कुर्सी जाते ही शुरू हुई जांच
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल हो चुके पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रधानमंत्री की कुर्सी छिन जाने के बाद अब वह नई मुसीबत में फँसते हुए दिखाई दे रहे हैं। ताजा मामला एक नेकलेस से संबंधित है। बताया जा रहा है कि इमरान ने PM पद पर रहते हुए इस नेकलेस को 18 करोड़ रुपए में बेच डाला था। इमरान को PM रहते हुए यह नेकलेस उपहार में मिला था और नियमों के अनुसार, उन्हें इसे सरकारी तोशा-खाना (राज्य उपहार भंडार) में जमा करवाना था, मगर इमरान ने ऐसा नहीं किया।

रिपोर्ट के अनुसार, अब पाकिस्तान की शीर्ष जाँच एजेंसी फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) ने इस मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। इमरान ने नेकलेस को सरकारी खजाने में जमा करवाने की जगह इसे पूर्व विशेष सहायक जुल्फिकार बुखारी को दे दिया था, जिन्होंने इसे लाहौर के एक जौहरी के पास 18 करोड़ रुपए में बेच दिया था। नियम के अनुसार, सार्वजनिक उपहारों को आधी कीमत देकर अपने पास रखा जा सकता है, मगर इमरान खान ने इसके बदले में थोड़ी रकम ही जमा की। बता दें कि, साल 2021 में खाड़ी देशों की यात्रा दौरान एक सुल्तान ने इमरान खान को हीरों के नेकलेस के साथ ही कुछ अन्य तोहफे भी दिए थे। बताया जा रहा है कि इमरान खान की बेगम बुशरा बीबी को यह नेकलेस अच्छा लगा और इसे अपने पास रख लिया और बाद में इसे बेचने के लिए दे दिया। बुशरा ने इमरान को मिले कुछ अन्य तोहफे भी अपने पास रख लिए और कुछ अपनी दोस्त फराह खान या फराह शहजादी को दे दिए।

बताया जा रहा है कि इस मामले में बुशरा बीबी और फराह शहजादी के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। फराह शहजादी इमरान खान के PM पद छोड़ने से पहले ही पाकिस्तान छोड़कर दुबई के रास्ते अमेरिका रवाना हो गई हैं। वहीं, जुल्फिकार बुखारी ने इस आरोप को निराधार और झूठा बताया है।

ओमीक्रोन BA.4, BA.5, या Omicron BA.6 की पारस्परिकता में कोई परिवर्तन नहीं: WHO

काला सागर के बेड़े का मिसाइल विस्फोट से क्षतिग्रस्त: रूसी रक्षा मंत्रालय

दुनिया भर में 5 घंटों तक डाउन रही यूट्यूब की सर्विस....यूजर्स ने की भर भर कर शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -