अंतर्राष्ट्रीय मांग के चलते सोने के दाम में आया उछाल, चांदी में भी आई चमक
अंतर्राष्ट्रीय मांग के चलते सोने के दाम में आया उछाल, चांदी में भी आई चमक
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक स्तर पर बढ़ी मांग चलते लगातार दूसरे दिन घरेलू बाजार में सोने की कीमत बढ़ गईं हैं. हालांकि, रुपये की मज़बूती ने सोने के दामों में बड़ी तेजी को रोक दिया है. देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत में मामूली 11 रुपये की वृद्धि हुई है. वहीं, चांदी के दामों में भी हल्की तेजी का रुख देखने को मिला है. मंगलवार के दिन चांदी के दाम  75 रुपये प्रति किलोग्राम तक का इजाफा हुआ है.

वहीं, आज यानि मंगलवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी वाले 24 कैरेट सोने की कीमत 11 रुपये प्रति दस ग्राम 38,771 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई है. इससे पहले सोमवार को दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमत 38,648 रुपये से बढ़कर 38,698 रुपये हो गई था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम लगातार बढ़ रहे है. न्यूयॉर्क में सोना 1,478.20 डॉलर प्रति औंस और और चांदी 17.02 डॉलर प्रति औंस के दाम पर पहुंच गए है.

वहीं, मंगलवार को एक किलोग्राम चांदी की कीमत 45,535 रुपये से बढ़कर 45,610 रुपये हो गई है.  आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी का दाम 234 रुपये बढ़कर 45,460 रुपये को गया था.

पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार छटवें दिन आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर

प्याज़ के बाद आलू ने निकाली लोगों की जान, आसमान पर पहुंचे दाम

सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी देखी गई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -