लगातार तीन दिन घटने के बाद आज बढ़े सोने-चांदी के दाम
लगातार तीन दिन घटने के बाद आज बढ़े सोने-चांदी के दाम
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ दिनों से सराफा बाजार में लगातार गिरावट देखी जा रही थी जिसने सोना-चांदी खरीदने का मन बना रहे लोगों को राहत प्रदान की थी लेकिन जो लोग सोने-चांदी के दाम और कम होने की उम्मीद लगाए बैठे थे उनके लिए आज सराफा बाजार से थोड़ी निराशाजनक खबर आई है. दरअसल देश में सोने-चांदी की कीमतें लगातार तीन दिन घटने के बाद आज वापस बढ़ गई है. 

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

देश के सराफा बाजार में आज सोने के दामों में 90 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ है जिससे इसके दाम आज 32,040 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. उल्लेखनीय है कि कल (बुधवार को) सोने की कीमतों में  50 रुपये की कमी दर्ज की गई थी जिससे इसके दाम 31,950 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. सोने की तरह ही देश में आज चांदी के दामों में भी काफी उछाल देखने को मिला है. 

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

देश के सराफा बाजार में आज चांदी के भाव में 200 रुपये का भारी उछाल देखा गया है. इस वजह देश में चांदी के दाम 38,000 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. सराफा बाजार के विश्लेषकों के मुताबिक सोने-चांदी की कीमतों में हो रही इस बढ़ोतरी की मुख्य वजह शादियों का सीजन नजदीक आना है जिसकी वजह से स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से सोने और चांदी के जेवरों की मांगे तेज हो गई है. इसके साथ ही सोने-चांदी के मजबूत वैश्विक रुझान से भी इसकी कीमतों पर फर्क पड़ा है. 

ख़बरें और भी 

देश के आधे से ज्यादा ATM हो सकते हैं बंद, यह है वजह

आयकर विभाग की बड़ी कामयाबी, सात महीने में पकड़ी 29,088 करोड़ की टैक्स चोरी

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को अब मिलेगा Jio कनेक्शन, 35% घटेगा बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -