गोल्ड मेडलिस्ट कृष्णा पूनिया ने छेड़खानी कर रहे लड़को को सिखाया सबक
गोल्ड मेडलिस्ट कृष्णा पूनिया ने छेड़खानी कर रहे लड़को को सिखाया सबक
Share:

भारतीय डिस्कस थ्रो खिलाड़ी कृष्णा पूनिया ने हाल ही में महिलाओ की छेड़खानी को लेकर देश के लिए एक मिसाल पेश की है. जिसमे उन्होंने ना सिर्फ मनचलो को पकड़कर लड़कियों की सुरक्षा की, बल्कि महिलाओ की सुरक्षा को लेकर एक सन्देश भी दिया है.  यह घटना राजस्थान के चूरू की है, जहा पर नए साल के दिन तीन लड़के वहां से गुजर रही तीन किशोरियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे.

कृष्णा पूनिया रेलवे क्रासिंग पर रेडलाइट होने के कारण वहां मौजूद थीं. लड़कों की इस हरकत को देख पूनिया तुरंत अपनी कार से उतरीं और उन लड़कों की तरफ झपटीं. पूनिया को अपनी तरफ आते देख तीनों लड़के मोटरसाइकिल चालू करके वहां से भागने लगे लेकिन कृष्णा पूनिया ने एक लड़के को पकड़ लिया. 

इस घटना के बाद पूनिया द्वारा हिन्दुस्तान टाइम्स अखबार से की गयी बातचीत में उन्होंने बताया है कि जब उन्होंने दो किशोरियों के संग छेड़खानी होते देखा तो उन्हें लगा कि वो उनकी बेटियां भी हो सकती थीं. ये ख्याल आते ही वो लड़कों को रोकने के लिए कार से झपट कर उतरीं और उनके खिलाफ कार्यवाही की.

आपको बता दे कि कृष्णा पूनिया 2010 के कॉमनवेल्थ खेलों में डिस्कस थ्रो में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. वही उन्होंने इस घटना के बाद पुलिस के ढीले रवैये की भी आलोचना की है. साथ ही महिलाओ के साथ होते दुर्व्यवहार को देखकर भी लोगो के चुप रहने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 

अलविदा 2016: खेल के मैदान पर बेटियों का ‘महादंगल’!

साल 2016 की ये 13 भारतीय नारी, जो रही सब पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -