जारी हुए सोने-चांदी के दाम, यहाँ चेक करें नया भाव
जारी हुए सोने-चांदी के दाम, यहाँ चेक करें नया भाव
Share:

बुलियन मार्केट तगड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है. निरंतर तेजी के पश्चात् सोने और चांदी के दामों में नरमी है. घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमत 58800 रुपए के नीचे फिसल गई है. इसी प्रकार MCX पर चांदी भी 200 रुपए तक सस्ती हो गई है. इसका भाव 73800 के नीचे आ गया है. सोने और चांदी में आई गिरावट के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गिरावट है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी सोने और चांदी के दामों में नरमी दर्ज की जा रही. कॉमैक्स पर सोने की कीमत 1949 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रही है. इसी प्रकार चांदी भी 24.35 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रही है. ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के भाविक पटेल ने बुलियन मार्केट पर बुलिश राय दी है. उन्होंने कहा कि 10 ग्राम सोने की कीमत 58850 रुपए तक जाएगी. MCX पर खरीदारी के लिए 58450 रुपए का स्टॉपलॉस भी दिया है. भाविक पटेल ने चांदी में भी खरीदारी की राय दी है. उन्होंने कहा कि MCX पर चांदी की कीमत 74200 रुपए तक जाएगी. इसके लिए 73300 रुपए प्रति किलोग्राम का स्टॉपलॉस रखें.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-​ आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

'I.N.D.I.A. में एक नहीं, कई संयोजक बनेंगे..', क्या तेजस्वी की गोटी फिट करने की फ़िराक में हैं लालू यादव ?

गांव की लड़की का कॉन्फिडेंस देख खुश हुए कलेक्टर साहब, गिफ्ट किया मोबाइल

चंद्रयान-3 मिशन में MP के इन 4 युवाओं का है अहम योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -