इस वजह से हिंदू महासभा ने बंद की गोडसे की ज्ञानशाला

By iti mishra
Jan 13 2021 12:45 PM
इस वजह से हिंदू महासभा ने बंद की गोडसे की ज्ञानशाला

ग्वालियर: ग्वालियर जिला प्रशासन ने नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला मामले में दखल देकर उसे बंद करवा दिया है। जी दरअसल बीते दिनों ही इस ज्ञानशाला को हिंदू महासभा ने ग्वालियर में शुरू किया था लेकिन अब इसे बंद कर दिया गया है। इस ज्ञानशाला की शुरुआत 10 जनवरी को ग्वालियर में हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने दफ्तर में की थी। जैसे ही इस बारे में जानकारी प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने महासभा के पदाधिकारियों से बात की। उसके बाद उन्होंने उस इलाके में धारा 144 लगा दी।

इसके अलावा उन्होंने उन्हें किसी प्रकार की शांति भंग नहीं होने देने का निर्देश भी दिया। इस बारे में बात करते हुए ग्वालियर के अपर कलेक्टर किशोर कान्याल ने बताया, ‘‘मीडिया में समाचार आने के बाद दौलतगंज में इस ज्ञानशाला की जानकारी मिली थी। इसके बाद प्रशासन ने हिंदू महासभा के पदाधिकारियों से बात की और नोटिस जारी किया। इसके साथ दौलतगंज इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।’’ अब खबर यह है कि प्रशासन से बात करने के बाद हिंदू महासभा ने गोडसे की ज्ञानशाला को बंद किया जा चुका है।

इस मामले के बारे में बात करते हुए हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने बताया, ‘‘हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया कि हिन्दू महासभा भवन दौलतगज ग्वालियर में राष्ट्र भक्तों से प्रेरणास्रोत आयोजन जारी रहेंगे। गोडसे ज्ञानशाला को संचालित नहीं किया जायेगा।’’

स्थगित हुआ 17 जनवरी को होने वाला पोलियो टीकाकरण दिवस

कविता कौशिक पर ट्रोल्स ने कसा तंज, कहा- 'आपने सारी इज्जत खो दी'

एम्स भुवनेश्वर को लगातार तीसरे वर्ष हासिल हुआ कायाकल्प पुरस्कार