QIB से गोदरेज प्रोपर्टीज ने जुटाए 2100 करोड़ रुपये

Jun 29 2019 09:20 PM
QIB से गोदरेज प्रोपर्टीज ने जुटाए 2100 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि उसने पात्र संस्थागत खरीदारों को इक्विटी शेयर जारी कर 2,100 करोड़ रुपये एकत्रित किए हैं. गोदरेज प्रॉपर्टीज ने एक नियामकीय सूचना में कहा है कि कंपनी निदेशक मंडल की क्यूआईपी समिति ने शनिवार को हुई अपनी बैठक में पात्र संस्थागत निवेशकों को 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों के आवंटन और जारी करने को अनुमति दे दी है.

ये शेयर 928 रुपये के इश्यू मूल्य पर दिए जाएंगे. इससे कुल मिलाकर 2,100 करोड़ रुपये की पूंजी एकत्रित की जाएगी. यह इश्यू 25 जून को खुलकर 28 जून 2019 को बंद होगा. इसमें बताया गया है कि, ‘‘इस निर्गम में इक्विटी शेयरों को जारी करने के बाद कंपनी की चुकता पूंजी 22.93 करोड़ शेयरों से 114.69 करोड़ रुपये के अनुपात में बढ़कर 25.2 करोड़ शेयरों के जारी किए जाने पर 126.01 करोड़ रुपये हो गई.’’ 

आपको बता दें कि गोदरेज परिवार कुछ फैमिली अग्रीमेंट्स में परिवर्तन करने पर चर्चा कर रहा है। दरअसल परिवार में भविष्य की कारोबारी रणनीति को लेकर मतभेद सामने आ रहे हैं। जमशेद गोदरेज और उनके चचेरे भाइयों, आदि एवं नादिर गोदरेज की अलग-अलग सोच के चलते मतभेद उभर कर सामने आ रहे हैं, जिनकी वजह से कुछ फैमिली अग्रीमेंट्स में बदलाव के तरीके तलाशे जा रहे हैं। 

'ब्लैक बजट' से लेकर 'ड्रीम बजट' तक, जानिए इससे जुड़ी पांच रोचक बातें

टोरंटो, नैरोबी और बाली के लिए एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

भारत ने चीन से काम किया आयात, ये है कारण