बड़ी खबर! कल से गोवा में भी लगेगा लॉकडाउन, सीएम प्रमोद सावंत ने की घोषणा
बड़ी खबर! कल से गोवा में भी लगेगा लॉकडाउन, सीएम प्रमोद सावंत ने की घोषणा
Share:

कोरोना महामारी ने पुरे देश में आतंक मचा रखा है, कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए कई प्रदेशों ने लॉकडाउन तथा कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं गोवा भी अब इससे नहीं बच नहीं सका। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने घोषणा की है कि बृहस्पतिवार मतलब कल शाम से 3 मई की सुबह तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा, सिर्फ जरुरी सेवाओं के लिए मंजूरी दी जाएगी। गोवा में सोमवार को 2,321 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जबकि 38 रोगियों की मौत हुई है। फिलहाल गोवा में 15,260 सक्रीय मामले हैं। 

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने इन आंकड़ों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में लोगों की जान बचाने के लिए लॉकडाउन लगाना आवश्यक है। मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट कर कहा कि ‘विशेषज्ञों के साथ चर्चा में पता चला है कि अगले 10 दिनों में रोजाना 200 से 300 लोगों की मौत होने की संभावना है, हालात वास्तव में गंभीर है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि सीएम उनके अनुरोध पर विचार करेंगे। हालांकि इस पर तब सीएम प्रमोद सावंत ने कहा था कि लॉकडाउन पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है, मगर अब कहीं पर भी भीड़ लगने पर कार्रवाई की जाएगी। 

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि जीवन को बचाना आर्थिक गतिविधियों से ज्यादा अहम है। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की जरुरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “उपायों के अतिरिक्त, गोवा को निश्चित रूप से एक विशेष अवधि के लिए महाराष्ट्र तथा कर्नाटक जैसे अन्य प्रदेशों की तर्ज पर लॉकडाउन पड़ेगा। आर्थिक गतिविधियों से ज्यादा लोगों का जीवन हमारे लिए मायने रखता है।”

ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सीएम नितीश और सीएम पटनायक ने की चर्चा

क्रू मेंबर हुआ पॉजिटिव तो बिना यात्रियों के लौटी फ्लाइट

भारत ने संयुक्त राष्ट्र की एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला से सहायता के प्रस्ताव को ठुकराया: प्रवक्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -