क्रू मेंबर हुआ पॉजिटिव तो बिना यात्रियों के लौटी फ्लाइट
क्रू मेंबर हुआ पॉजिटिव तो बिना यात्रियों के लौटी फ्लाइट
Share:

ऑस्ट्रेलियाई अफसरों ने सोमवार को यात्रियों के साथ घर वापस जाने के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट को अनुमति देने से मना कर दिया। दरअसल फ्लाइट के क्रू मेंबर में से एक मेंबर कोरोना टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया गया था जिसके पश्चात् ऑस्ट्रेलियाई अफसरों ने उस फ्लाइट पर यात्रियों के उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में कार्गो लोड इतना अधिक था कि एयरलाइन ने इसे यात्रियों के बिना दिल्ली तक उड़ाने का निर्णय लिया तथा केबिन क्रू मेंबर में से एक जो पॉजिटिव थे उन्हें सिडनी के आइसोलेशन में रखा गया है। ध्यान हो की कोरोना के संक्रमण के पश्चात् एयर इंडिया हफ्ते में एक बार ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरता है। इस के चलते फ्लाइट किसी अन्य हवाईअड्डे पर नहीं रुकती। सीडनी दोनों देशों के मध्य एकमात्र स्टॉप है।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली सभी डायरेक्ट फ्लाइट पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया है। पीएम स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि भारत यात्रा करने पर पैदा होने वाले संकटों के मद्देनजर ये रोक कम से कम 15 मई तक रहेगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ये फैसला भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण उठाया गया है। हाल के दिनों में ब्रिटेन, ओमान, न्यूजीलैंड समेत दुनियाभर के कई मुल्कों ने भारत में बढ़ते कोरोना खतरे के मद्देनजर फ्लाइट बैन लागू किया है।

न्यूजीलैंड ने कोविड संकट से निपटने के लिए भारत को समर्थन करेगा प्रदा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस प्रभावित शहरों में लॉकडाउन को बढ़ाने का दिया आदेश

इथियोपिया में कोरोना के 841 नए मामले आए सामने, 2,53,120 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -