गोवा से हुए करोड़ो रूपए जब्त
गोवा से हुए करोड़ो रूपए जब्त
Share:

पणजी : नोटबंदी से सारे देश में हड़कंप मचा हुआ हैं. इसी के चलते बुधवार को गोवा में 2000 रूपए के नोटों के करीबन 70 लाख रूपए के साथ दो लोगो को अरेस्ट किया गया. अगर देखा जाये तो 24 घण्टो में अब तक 1.5 करोड़ रुपए के नए नोट जब्त किये जा चुके हैं. इस घटना की सुचना आयकर विभाग को दी जा चुकी हैं जिसके बाद पूछताछ जारी हैं. पुलिस अधीक्षक कार्तिक कश्यप ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रमेश नारवेकर और सिद्धू नाम के दो शख्स को हिरासत में लिया गया है.

कश्यप ने बताया की दोनों शख्श उत्तरी गोवा के पोरवोरिम पुलिस थाना क्षेत्र में एक स्कूटर से नोटों को ले जा रहे थे. इसके साथ ही एक और छापेमारी में 2000 रुपये मूल्य के नोटों की 35 लाख की रकम भी जब्त की गयी है. आपको बता दे कि इस छापेमारी से पहले बंगलुरु में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सर्च ऑपरेशन के दौरान चार करोड़ रुपये के नए नोट बरामद किए थे. इसके अलावा एक इंजीनियर और ठेकेदार के पास से सबसे ज्यादा 2000 रुपये के नए जब्त किये गए थे.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ऑफिसर और बंगलुरु पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही हैं. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर छापा मारा था जिसमे 27 लाख रुपये के नए नोट बरामद किये गए थे. इस छापे मारी में 3 लोगो को अरेस्ट किया गया था जिनके नाम जिसके अजीत पाल सिंह, राजेंद्र सिंह और राजू बताए जा रहे हैं. बाद पुलिस से एक बड़े बिज़नेसमेन की बेटी को भी हिरासत में लिया था।

नोटबन्दी का एक माह, सड़क से संसद तक समस्या बरकरार

ज्यादा रूपया जमा करने वाले ईडी के शिकंजे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -