कोंग्रस पूर्व नेता का आरोप, बोले- पार्टी ने भाजपा की गलत छवि पेश की
कोंग्रस पूर्व नेता का आरोप, बोले- पार्टी ने भाजपा की गलत छवि पेश की
Share:

पणजी: कुछ समय में गोवा के उपमुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर ने कांग्रेस पर गलत तरीके से भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी के रूप में पेश करने का आरोप लगाया है. एक साक्षात्कार में कावलेकर ने कहा कि भाजपा विकास के लिए प्रतिबद्ध है और सभी को साथ लेकर चलती है. जानकारी के लिए बता दें कि कावलेकर उन 10 कांग्रेस विधायकों में से थे जिन्होंने इस साल जुलाई में भाजपा का दामन थामा था. भाजपा का हाथ थामने के साथ ही प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल किया गया और राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया. 

जब उनसे इस बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक करियर के 22 साल कांग्रेस में बिताए. इसके नेता हमेशा भाजपा के बारे में गलत धारणा फैलाने में लगे रहते हैं कि यह एक सांप्रदायिक पार्टी है. उन्होंने इस विचार को अपने नेताओं के दिमाग में भर रख दिया. कावलेकर ने कहा कि जब वह और उनके नौ अन्य सहयोगी, ईसाई धर्म के आठ लोगों सहित, इस साल की शुरुआत में भाजपा में शामिल हुए, तो उन्होंने कांग्रेस द्वारा चित्रित की तुलना में एक अलग तस्वीर देखी.

वहीं इस बात पर कावलेकर ने कहा कि गोवा कांग्रेस इकाई में कुछ नेता अपने हितों को पूरा करने में व्यस्त थे, जिसके कारण पार्टी 2017 में सरकार बनाने में असमर्थ रही इसके बावजूद वह राज्य के चुनावों में एकल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. 2017 में 40 सीटों वाले राज्य में विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 13 और कांग्रेस ने 17 सीटें अपने नाम की थी.  हालांकि, भाजपा गोवा फारवर्ड पार्टी, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और निर्दलीय जैसे क्षेत्रीय संगठनों के समर्थन से सरकार बनाने में कामयाब रही. कावलेकर ने कहा कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता, जिन्होंने सत्ता में अपनी हिस्सेदारी का आनंद लिया है, वे दूसरों को खुश करने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से भाजपा में स्थानांतरित होने वाले सभी 10 विधायक भगवा पार्टी के साथ अपनी सेवानिवृत्ति तक जुड़े रहेंगे.

पाकिस्तानी अटॉर्नी जनरल का बड़ा बयान, कहा- मुशर्रफ को सजाए मौत देने वाले जज का मानसिक संतुलन ठीक नहीं...

Samsung Galaxy S11 लेकर यह स्मार्टफ़ोन जल्द भारत में होने वाला है लॉन्च

हैदराबाद निजाम संपत्ति मामला: ब्रिटेन कोर्ट से पाकिस्तान को झटका, चुकाना होगा कानूनी खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -