गोवा के मुख्यमंत्री ने समुद्र तटों के प्रबंधन के लिए  लांच किया ऐप
गोवा के मुख्यमंत्री ने समुद्र तटों के प्रबंधन के लिए लांच किया ऐप
Share:

गोवा:  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को समुद्र तटों के समग्र प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लक्ष्य के साथ "बीच विजिल ऐप" का अनावरण किया। "बीच विजिल ऐप समुद्र तट पर्यटन क्षेत्र में काम करने वाले संस्थानों के साथ-साथ पर्यटकों को भी लाभान्वित करेगा," सावंत ने कार्यक्रम में कहा। भविष्य में, सूचना प्रौद्योगिकी और पर्यटन क्षेत्र के बीच साझेदारी नए दरवाजे प्रदान करेगी।

"पर्यटन और सुरक्षा का विकास एक टीम प्रयास है। इस तरह के ऐप्स के साथ भविष्य में पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार होगा, "उन्होंने कहा। इस अवसर पर गोवा के सूचना प्रौद्योगिकी और पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे भी उपस्थित थे। दृष्टि कर्मी, पुलिस और अन्य हितधारक पर्यटकों के हितों की सुरक्षा के लिए मुद्दों को उठा सकते हैं, उन्होंने कहा, बीच विजिल ऐप का उपयोग करके।

प्रशासन एक एकीकृत समुद्र तट सफाई योजना को अंतिम रूप देने पर काम कर रहा है। "समुद्र तट की स्वच्छता के लिए गैरकानूनी हॉकर्स और अवैध मालिश सेवाओं की रिपोर्टिंग से सब कुछ" समुद्र तट सतर्कता ऐप द्वारा कवर किया जाएगा, श्री खौंटे ने कहा। इससे पहले, मुख्यमंत्री सावंत ने स्टार्ट-अप योजना के तहत नए पंजीकृत स्टार्ट-अप को प्रमाण पत्र और प्रोत्साहन प्रदान किए।

"मुझे विश्वास है कि आईटी मंत्री द्वारा गणना की गई स्टार्ट-अप नीति राज्य में मौजूदा और उभरते हुए स्टार्ट-अप को लाभान्वित करेगी," सावंत ने कहा। राज्य प्रशासन को उम्मीद है कि 2025 तक समुद्र तट राज्य को एशिया के शीर्ष 25 स्टार्ट-अप हॉटस्पॉट में से एक बना दिया जाएगा।

पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित

कोर्ट पहुंची 'मृत' गवाह, CBI पर लगाया ये बड़ा आरोप

घिसने और रगड़ने के बाद भी नहीं आएँगे Oppo के इस फोन में एक भी स्क्रैच

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -