नीदरलैंड सरकार ने भारत की सभी उड़ानों को रोका
नीदरलैंड सरकार ने भारत की सभी उड़ानों को रोका
Share:

विमानन नीदरलैंड के मंत्रालय ने कहा है कि एक नए कोरोना वायरस वैरिएंट के बारे में चिंताओं के बीच भारत से उड़ानों को कम से कम 1 मई तक प्रतिबंधित किया जाएगा। डच सरकार ने कहा कि वह 1 मिलियन यूरो के आपातकालीन वित्तपोषण के साथ भारत का समर्थन करेगी जो USD1.2 मिलियन के बराबर है। चिकित्सा कर्मियों और उपकरणों को ले जाने वाली कार्गो उड़ानों और विमानों के लिए छूट होगी।

मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "26 अप्रैल सोमवार को शाम 6 बजे से भारत में यात्री उड़ानों के लिए उड़ान प्रतिबंध लागू होगा ... उड़ान प्रतिबंध 1 मई को कम से कम 00:01 बजे तक होगा," उड़ान प्रतिबंध गैर-ईयू निवासियों के लिए प्रवेश प्रतिबंध के शीर्ष पर आता है। भारत ने इस सप्ताह महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक नए मामलों और मौतों की संख्या दर्ज की है और ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहा है। भारत 16.9 से अधिक मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत में मरने वालों की संख्या चौथी सबसे ज्यादा है, जिनकी गिनती 192,311 लोग करते हैं।

ग्लोबल कोरोना अपडेट्स: - इस बीच, यूएस-आधारित जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 के वैश्विक केसलोएड ने 146.67 मिलियन टॉप किया है। पिछले दिनों वैश्विक स्तर पर लगभग 760,000 नए मामलों की पुष्टि हुई। इस बीमारी ने अब तक 3,103,115 लोगों की जान ले ली है, जबकि 84.5 मिलियन से अधिक मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका क्रमशः 32 मिलियन और 572,049 मामलों की पुष्टि और मृत्यु के उच्चतम एकल टोल के साथ देश बना हुआ है।

कोरोना से दिल्ली बेहाल और केजरीवाल सरकार ने विज्ञापन पर उड़ा दिए करोड़ों रुपए, RTI में खुलासा

अब मालदीव में छुट्टियां नहीं मना सकेंगे बॉलीवुड सितारे, भारतीयों की एंट्री पर लगा बैन

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -