जीजेईपीसी ने अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए पहली बार ई-आईजीजेएस का किया उद्घाटन
जीजेईपीसी ने अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए पहली बार ई-आईजीजेएस का किया उद्घाटन
Share:

जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) ने पहली बार आज अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए विशेष रूप से ई-आईजीजेएस का उद्घाटन किया। यह व्यापार आयोजन अंतरराष्ट्रीय खरीदारों और भारतीय निर्माताओं दोनों को व्यापार करने के लिए सही मंच प्रदान करता है। मुख्य अतिथि भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी; सम्मानित अतिथि सुरेश कुमार, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के संयुक्त सचिव कॉलिन शाह, अध्यक्ष, जीजेईपीसी; विपुल शाह, उपाध्यक्ष, जीजेईपीसी; सब्यसाची रे, ईडी, जीजेईपीसी; उद्घाटन समारोह के दौरान उद्योग के अन्य सदस्यों में दिलीप शाह संयोजक, अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी, जीजेईपीसी मौजूद थे।

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा, भारत दुनिया के लिए रत्न और गहने के लिए पसंदीदा गंतव्य क्या बनाता है? और सबसे पहले अपनी शिल्प कौशल है कि गहरी जड़ें है, हमारी परंपरा और संस्कृति है कि जवाहरात और गहने है कि हम बनाने पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। भारत रत्न और गहने उद्योग ने हमेशा नैतिक व्यापार प्रथाओं का पालन किया है और हमारे निर्यातक कानूनी रूप से हर अंतरराष्ट्रीय मानदंड और प्रथाओं का पालन करते हैं जो बहुत लगन से निर्धारित हैं। हमारा लक्ष्य 35 बिलियन अमेरिकी डॉलर से 75 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक रत्न और गहने उद्योग बनाना है।

जीजेईपीसी के उपाध्यक्ष विपुल शाह कहते हैं, अंतरराष्ट्रीय बाजार के खरीदारों के लिए ट्रेड शो को विशेष रूप से क्यूरेट किया गया है। प्रदर्शकों को चुना जाता है और उच्च वैश्विक मांग को पूरा करने में सक्षम हैं। भारत वर्षों से उच्च गुणवत्ता वाले रत्नों और गहने की आपूर्ति कर रहा है।

कृत्रिम रंगीन फूलों के साथ अपने घर को दे और नया डिजाइन

ये तरीके अपनाएंगे तो नहीं होंगे कील-मुंहासे

डार्क सर्कल से हो परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -