कृत्रिम रंगीन फूलों के साथ अपने घर को दे और नया डिजाइन

By Emmanual Massey
Jan 17 2021 02:22 PM
कृत्रिम रंगीन फूलों के साथ अपने घर को दे और नया डिजाइन

असली फूलों और पौधों की तुलना सुनिश्चित नहीं की जा सकती। असली हाउसप्लंट्स और खिलने वाले फूलों का अपना निश्चित आकर्षण है। लेकिन खराब मौसम और अपर्याप्त धूप अक्सर आपके पौधों के साथ खिलवाड़ कर सकती है।

ऐसे समय में, कृत्रिम फूल कोनों में रंग जोड़ते हैं और किसी भी स्थान को उज्ज्वल कर सकते हैं। हालाँकि, आपको कुछ बातों को ध्यान में रखने की आवश्यकता है। यहाँ कृत्रिम फूलों के साथ अपने निवास को रोशन करने के 5 सरल तरीके दिए गए हैं।

यथार्थवादी रंगों के लिए विकल्प: यथार्थवादी रंगों में फूलों के लिए जाएं। बैंगनी, हरे, नीले इत्यादि जैसे रंगों के लिए जाने से बचें और इसके बजाय विश्वसनीय रंगों जैसे लाल, गुलाबी, सफ़ेद के लिए जाएं ताकि वे यथार्थवादी दिखें।

विभिन्न बनावटों को मिलाएं: अलग-अलग बनावट के फूलों को बड़े वाले से छोटे वाले में मिलाएं। ऐसा करने से आपकी फूलों की व्यवस्था पूर्ण और पौष्टिक दिखेगी।

उन्हें साफ रखें: अपने कृत्रिम फूलों को धूल लें जो उन्हें नकली दिखने से रोकेंगे, ऐसे फूल खरीदें जिन्हें आसानी से धोया जा सके और उन्हें हमेशा धूल रहित और स्पार्कलिंग रखें।

उन्हें पानी में डालें: अपने फूलों को असली बनाएं और उन्हें देखने वाले लोगों को बरगलाएं, बस उन्हें पानी में डालें। चाहे वह कलश में हो या फिर उन्हें कटोरे में रखते हुए।

Oppo ने ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया जबरदस्त स्मार्टफोन, जानिए विवरण

भारत में लॉन्च हुआ iTel Vision 1 Pro, जानिए क्या है कीमत?

सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा 5G स्टाइलस सपोर्ट के साथ होगा उपलब्ध