हिजाब पहनी छात्राओं ने हिन्दू छात्रा को दी गाली, धर्म पर की अभद्र टिप्पणी, शिकायत दर्ज
हिजाब पहनी छात्राओं ने हिन्दू छात्रा को दी गाली, धर्म पर की अभद्र टिप्पणी, शिकायत दर्ज
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के मंगलुरु में दयानंद सतीशा पाई गवर्नमेंट कॉलेज के अधिकार‍ियों से बहस के दौरान Bcom थर्ड इयर की छात्रा कवाना कुमारी शेट्टी ने सात हिजाब पहनी छात्राओं पर धमकी देने का इल्जाम लगाया है. शेट्टी ने अपनी शिकायत, एक मुस्लिम छात्रा द्वारा कम से कम 15 ABVP कार्यकर्ताओं (छात्रों) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद दर्ज कराई है.

इसमें शिकायत करने वाली छात्रा को मौखिक रूप से गाली दी गई थी और यहां तक ​​कि उसे ‘आतंकवादी’ भी कहा गया. साथ ही उसके धर्म के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया. बता दें कि 3 मार्च को कॉलेज के अधिकारियों ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश के आधार पर हिजाब पहने लड़कियों को आंतरिक परीक्षा में बैठने की इजाजत देने से इनकार कर दिया और उन्हें कॉलेज परिसर छोड़ने के लिए कहा था. शेट्टी ने अपनी शिकायत में कहा कि वही छात्राएं अगले दिन दोपहर को वापस लौटी और कॉलेज के गेट के पास भीड़ लगा दी.

प्राथमिकी के मुताबिक, ‘ उन्‍हें कॉलेज से बाहर न‍िकलते वक़्त गाल‍ियां दी गईं. वहीं, पुलिस इस मामले में किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से परहेज कर रही है. इस बीच, कर्नाटक के कई हिस्सों में कॉलेज हिजाब विवाद की वजह से खोए समय की भरपाई के लिए विशेष कक्षाएं आयोजित कर रहे हैं. MGM कॉलेज में दूसरे वर्ष के प्री-यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने नाम न बताने का आग्रह करते हुए कहा कि, ‘कॉलेज विशेष कक्षाएं आयोजित कर रहा है, ताकि हम प्रारंभिक परीक्षा से पहले कोर्स पूरा कर सकें.’ प्रारंभिक परीक्षाएं 20 मार्च के बाद आरंभ होंगी.

मून ने दक्षिण कोरियाई लोगों को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया

'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' पर PM मोदी ने किया नारी शक्ति को नमन, बोले- 'मैं उनकी उपलब्धियों को...'

महिला दिवस पर महिला कर्मियों को मिला बड़ा तोहफा, अब से करेंगी 8 घंटे की शिफ्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -