मून ने दक्षिण कोरियाई लोगों को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया
मून ने दक्षिण कोरियाई लोगों को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया
Share:

 


सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति चुनाव की पूर्व संध्या पर, राष्ट्रपति मून जे-इन ने देश भर के लोगों से मतदान करने का आग्रह किया, साथ ही चूक से बचने और कोविड-संक्रमित लोगों के मतदान के अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी करने का भी आग्रह किया।

राष्ट्रपति ने कहा, "कल लोगों के लिए अगले पांच वर्षों के लिए राज्य के मामलों का नेतृत्व करने के लिए राष्ट्रपति का चुनाव करने का दिन है," उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग "कल मुख्य वोट में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से हमारे लोगों की सामूहिक बुद्धि दिखाएंगे।" मून ने कहा कि कैबिनेट की बैठक होगी। 5 मार्च को समाप्त हुए दो दिवसीय प्रारंभिक मतदान अवधि के दौरान मतदान लगभग 37% था।

इस बीच, राष्ट्रीय चुनाव आयोग (एनईसी) ने कोविड -19 रोगियों और संगरोध में रहने वालों को अपने स्वयं के मतपेटियों में मतदान करने की अनुमति देने का फैसला किया है, अनौपचारिक कंटेनरों में अपने मतपत्र एकत्र करने के पहले के फैसले के बाद बेईमानी से खेलने के व्यापक आरोप लगे।

मून ने एनईसी को "सभी संभावनाओं" के लिए तैयार करने का निर्देश दिया ताकि "वायरस रोगियों के मतदान के अधिकार की गारंटी" की गारंटी दी जा सके, ताकि शुरुआती मतदान में चूक को एक सबक में बदल दिया जा सके। बुधवार को चुनाव आता है क्योंकि देश कोविड की सबसे खराब लहर से निपट रहा है। -19 महामारी, दैनिक संक्रमण के साथ 200,000 के आसपास मँडरा रहा है। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि बुधवार को होने वाले चुनाव में जल्दी मतदान की तुलना में अधिक वायरस संक्रमित मतदाताओं को आकर्षित करने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -