अपने दोस्तों को बचाने के लिए विशालकाय मगरमच्छ से भीड़ गई नन्ही-सी बच्ची

वो कहते हैं ना कि हिम्मत भी ईश्वर की तरह है. चाहे कितनी भी बड़ी मुसीबत सामने क्यों ना हो लेकिन डर के आगे हमेशा जीत ही होती है. हाल ही में इस कहावत को एक बच्ची ने सच साबित कर दिखाया. हम आपको ओडिशा के केंद्र पाड़ा जिले की एक ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे और छोटी बच्ची की भर-भरके तारीफ करेंगे. दरअसल इस गांव में कुछ बच्चे तालाब में नहा रहे थ इस दौरान इन बच्चों पर मगरमच्छ ने झपट्टा मार दिया.

मगरमच्छ को अपने सामने देखकर सभी बच्चे हैरान हो गए और सहम गए. मगरमच्छ देखने के बाद सभी बच्चे चिल्लाने लगे और घबरा गए लेकिन इन बच्चों के साथ एक 6 वर्ष की छात्रा भी थी जिसने इस दौरान चिल्लाने की जगह समझदारी से काम लिया. बच्ची ने बांस की एक लकड़ी उठाई और मगरमच्छ के सिर पर जोर से वार किया.

बच्ची द्वारा वार करने के बाद मगरमच्छ को चोट लगी और वह बच्चों को छोड़कर पानी में भाग गया. इस बच्ची की बहादुरी की काफी ज्यादा सराहना भी की गई. ये सभी बच्चे बंकुआला गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय की कक्षा पहली में अध्ययनरत थे. इस घटना में मगरमच्छ द्वारा पकड़े जाने से एक लड़की घायल हो गई थी. जिसे बाद में उपचार भी दिया गया. वन विभाग ने इस बच्ची के उपचार का खर्च वहन करने की जिम्मेदारी ली है. इसके साथ ही बाद में नगर निगम ने इस बच्ची को मुआवजा भी दिया और सभी ने मगरमच्छ को भगाने वाली बच्ची की सराहना की है.

सैलानियों को समुद्र में मिले ऐसे विचित्र जानवर जो बजा रहे थे वाद्ययंत्र

अब कॉटन को पहनने के साथ खा भी पाएंगे आप

यहां लड़कों में ये चीज़ देखकर ही शादी के लिए हाँ करती है लड़कियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -