अब कॉटन को पहनने के साथ खा भी पाएंगे आप

अब कॉटन को पहनने के साथ खा भी पाएंगे आप

कॉटन के कपड़े हम अक्सर गर्मी के मौसम में ही पहनते हैं ताकि हमे ज्यादा गर्मी का एहसास ना हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब आप कॉटन को पहनने के साथ कॉटन को खा भी सकते हैं. जी हाँ, सही सुन रहे हैं हाल ही में अमेरिका ने एक ऐसा कॉटन ईजाद किया है जिसे आप पहनने के साथ इसे खा भी सकते हैं. आपको भी यकीन नहीं हो रहा है लेकिन आपको बता देते हैं पूरी बात.

दरअसल, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ एग्रिकल्चर ने कॉटन प्लांट के बायोटेक वर्जन को कमर्शलाइज करने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। टेक्सस यूनिवर्सिटी के मुताबिक इस प्लांट की खासियत ये है कि इसके बीजों का खाया जा सकता है. बता दें कि खाने वाले कॉटन को करीब दो दशक पहले ही ईजाद कर लिया गया था लेकिन यूएस की फूड और ड्रग आर्गनाईजेशन ने इसको मार्केट में आने की इजाजत नहीं मिली थी. लेकिन अब इसकी अप्रूवल मिलने के बाद किसान खाने और पहनने वाले कॉटन को आसानी से उगा सकेंगे.

टेक्सस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर कीर्ति राठौर ने 23 साल पहले ही पता लगा लिया था कि इस प्लांट में टॉक्सिस पैदा करने वाले जीन को कैसा रोका जाए. ये जीन पौधों को कीड़ों से बचाता है. इसके बारे में आपको बता दें, ये कॉटन खाने में किसी स्प्रैड या डिप की तरह लगेगा और ये काफी स्वादिष्ट भी लगेगा. इतना ही नहीं ये कॉटन के बीज काफी मात्रा में प्रोटीन ने भरपूर होते हैं. 

टारगेट पूरा करने पर इस कंपनी में मिलती है ये घिनौनी सज़ा

यहां के लोगों के पास है इतना सोना, खाने पीने में भी करते हैं इस्तेमाल

Bhai Dooj 2018 : इन SMS के जरिए अपने भाई-बहन को करवाएं स्पेशल फील

?