सैलानियों को समुद्र में मिले ऐसे विचित्र जानवर जो बजा रहे थे वाद्ययंत्र

Nov 09 2018 03:20 PM
सैलानियों को समुद्र में मिले ऐसे विचित्र जानवर जो बजा रहे थे वाद्ययंत्र

अक्सर लोग मौज मस्ती के इरादे से घूमने निकलते हैं लेकिन कई बार यात्रा के दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी वो उम्मीद भी नहीं कर सकते हैं. घुमक्कड़ प्रवृति के लोग तो हमेशा ही घूमने जाने के लिए नई-नई जगह की खोज में रहते हैं. लेकिन इस खोज के चक्कर में वो ऐसी जगह पहुंच जाते हैं जहां पर उनको विचित्र प्रकार के जानवर मिल जाते हैं. ये जानवर ऐसे होते हैं जिसकी दुनिया ने कल्पना भी नहीं की होती है.

कुछ दिन पहले ही थाई आइलैंड पर ऐसा ही कुछ हुआ जब यात्रियों का एक जत्था थाई आईलैंड घूमने के लिए गया था. कई किलोमीटर दूर जाने के बाद कुछ चट्टानें सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। इसके बाद सैलानियों ने उन चट्टान की तरफ जाने का आग्रह किया तो जहाज के पायलट ने भी उनके आग्रह जे बाद जहाज का रूख चट्टान की ओर कर दिया. लेकिन किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि उस चट्टान के इधर उनके सामने क्या आ जाएगा?

जैसे ही सैलानी उस चट्टान के पास गए तो वहां पर उन्हें विचित्र प्रकार के जानवर दिखाई दिए. इनमे से कुछ-कुछ जानवर तो बंदरों की प्रजाति से मिलते जुलते लग रहे थे लेकिन इन सभी के हाथ पैर भी विचित्र प्रकार के थे जिसे देखकर हैरानी हो रही थी. हैरानी वाली बात तो ये है कि ये जानवर एक खास तरह का वाद्ययंत्र भी बजा रहे थे, इतने सारे सैलानियों को देखने के बाद भी इन विचित्र जानवरों ने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दिखाई बल्कि वो सब तो अपनी धुन में वाद्ययंत्र बजाते रहे. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसे Viral Press नाम के यूट्यूब चैनल ने पोस्ट किया है.

अब कॉटन को पहनने के साथ खा भी पाएंगे आप

यहां लड़कों में ये चीज़ देखकर ही शादी के लिए हाँ करती है लड़कियां

टारगेट पूरा करने पर इस कंपनी में मिलती है ये घिनौनी सज़ा

?