देश के नए CAG बने जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू
देश के नए CAG बने जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू
Share:

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व LG गिरीश चंद्र मुर्मू को भारत का नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) बनाया है. आर्थिक मामलों के विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, ‘‘...राष्ट्रपति को श्री गिरीश चंद्र मुर्मू को भारत का नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक नियुक्त करते हुए काफी ख़ुशी रही है, उनकी नियुक्ति पदभार संभालने के तिथि से प्रभावी होगी.’’ 

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दिन में जम्मू-कश्मीर के LG के पद से मुर्मू का इस्तीफा मंजूर कर लिया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश से भाजपा के दिग्गज नेता मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का नया LG नियुक्त किया गया है. मनोज सिन्हा गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे. अधिकरियों ने बताया कि मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने एयरपोर्ट पर मनोज सिन्हा का स्वागत किया.

अधिकारियों ने बताया कि सिन्हा एयरपोर्ट से सीधे राजभवन गए. उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के दूसरे LG के रूप में सिन्हा शुक्रवार को शपथ ग्रहण कर सकते हैं. पूर्व रेलवे राज्यमंत्री सिन्हा (61) ने गिरीश चंद्र मुर्मू की जगह लेंगे, जिन्होंने बुधवार देर रात पद से त्यागपत्र दे दिया था. मुर्मू, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पहले LG थे और उनका कार्यकाल नौ महीने से कुछ अधिक समय का रहा.

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -